Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking Newsयहां ट्रेन से उतरते है भूत, अब तक अधूरा है ये भूतिया...

यहां ट्रेन से उतरते है भूत, अब तक अधूरा है ये भूतिया स्टेशन, वजह जान कांप उठेगी रूह!

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ghosts in Train: भूत होते है या नहीं? अपने जीवन में आपने भी खूब कहानी सुनी होंगी। लेकिन यह मान्यताओं के आधार पर निर्भर करता है। ऐसा ही एक मामला स्वीडन से सामने आया है, जहां एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जिस पर भूतों से भरी ट्रैन आती है। इस स्टेशन की कहानी सुनकर आपके रूह काँप उठेंगे।

क्या है पूरी कहानी

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार स्वीडन की राजधानी स्टॉकहॉम (Stockholm ghost trains) शहर में एक मेट्रो स्टेशन है, जिसका नाम किमलिंगे मेट्रो स्टेशन है। यह स्टेशन (घोस्ट स्टेशन स्वीडन) शहर के आम लोगों की कहानियों और कहानियों में भुतहा है। अब हकीकत क्या है ये तो कोई नहीं बताता लेकिन लोग अपनी मान्यताओं के कारण यहां जाने से डरते हैं। इस कारण यह स्टेशन आज तक अधूरा है। माना जाता है कि सालों पहले जब इस स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा था तो यहां काम करने वाले कारीगर रातों-रात भाग गए थे।

क्या है सिल्वर एरो ट्रेन (Ghosts in Train) 

उसने अपने परिवार और दोस्तों को स्टेशन का रहस्य बताते हुए बताया कि वहां भूत हैं। उन्होंने बताया कि इस स्टेशन पर रात के समय कुछ ट्रेनें आती हैं और उनमें से भूत उतरते हैं। तभी से लोगों के बीच यह अफवाह फैल गई कि स्टेशन पर देर रात ऐसी ट्रेनें आती हैं, जिनमें भूत सवार होते हैं और यहीं उतरते हैं। इस स्टेशन से जुड़ी सबसे डरावनी चीज़ सिल्वर एरो ट्रेन है।

धीरे-धीरे यह अफवाह फैलने लगी कि..

1960 के दशक में, स्टॉकहोम मेट्रो को 8 ट्रेनें उपहार में मिलीं जो पूरी तरह से एल्यूमीनियम से बनी थीं। हालाँकि स्वीडन में यह आम बात थी, जब उन ट्रेनों को स्टेशन पर लाया जाता था, तो उन्हें स्टॉकहोम की ट्रेनों के अन्य डिब्बों की तरह हरे रंग से नहीं रंगा जाता था। प्रशासन ने सोचा कि सिल्वर रंग के कोच अन्य कोचों से अलग दिखेंगे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि इसकी वजह से अफवाहें भी फैलनी शुरू हो जाएंगी।

धीरे-धीरे यह अफवाह फैलने लगी कि यह ट्रेन रात में अपने आप चलने लगती है। अन्य ट्रेनों पर लोग स्प्रे पेंट कर देते थे या विज्ञापन चिपका देते थे, लेकिन सिल्वर एरो ट्रेनें बिना किसी दाग के थीं। लोगों का मानना था कि ऐसा केवल इसलिए था क्योंकि ट्रेनों का इस्तेमाल भूतों द्वारा किया जा रहा था। कुछ लोगों का यह भी मानना था कि अगर कोई जीवित व्यक्ति ट्रेन में चढ़ गया तो जो नीचे आएगा वह उसका भूत होगा।

प्राकृतिक सुंदरता को नष्ट नहीं करना

इस स्टेशन और ट्रेन के बारे में प्रशासन कई बार बता चुका है। उनका कहना है कि स्टेशन खाली नहीं रहता, इसका निर्माण कार्य अभी रोक दिया गया है। ऐसा इसलिए था क्योंकि स्टेशन जंगलों के बीच स्थित था और प्रशासन ने फैसला किया कि वे इसके आसपास की प्राकृतिक सुंदरता को नष्ट नहीं करना चाहते थे। इसके अलावा उन्होंने सोचा कि ट्रेन का रंग सिल्वर रखने से उन्हें पता चल जाएगा कि यात्रियों को रंगीन ट्रेन में सफर करना पसंद है या सादे रंग वाली ट्रेन में। इसके अलावा पेंटिंग न करके वह काफी पैसे भी बचा रहे थे।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular