Tuesday, July 9, 2024
HomeKaam Ki BaatUP में 350 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, ग्रीनसेल मोबिलिटी ने 307 करोड़...

UP में 350 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, ग्रीनसेल मोबिलिटी ने 307 करोड़ रुपये किए मंजूर

UP में 350 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, ग्रीनसेल मोबिलिटी ने 307 करोड़ रुपये किए मंजूर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: ग्रीनसेल मोबिलिटी ने मंगलवार,7 मई को कहा कि उसने उत्तर प्रदेश में 350 इलेक्ट्रिक बसों के लिए सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन से 307 करोड़ रुपये का बजट हासिल किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि समझौते की शर्तों के तहत, सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन ने उत्तर प्रदेश में अपनी 350 इलेक्ट्रिक बसों की परियोजना के लिए ‘ग्रीन फाइनेंसिंग’ सुविधा प्रदान की है।

इसमें कहा गया है, “3.07 अरब रुपये की यह परियोजना वित्त सुविधा भारत में कम कार्बन परिवहन और वित्तीय नवाचार दोनों में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करती है।” कंपनी ने आगे कहा कि इस परियोजना से उत्तर प्रदेश के आठ शहरों में 9 मीटर वाली एसी इलेक्ट्रिक बसों की तैनाती की जाएगी। इस सुविधा से लगभग 2.35 लाख टन सकल CO2 उत्सर्जन को कम करने की उम्मीद है।

Also Read- UP Lok Sabha Election 2024 Live: बूथों पर लंबी लाइन, दोपहर 1 बजे तक डले 42.97% वोट

यह योजना मील का पत्थर- देवेन्द्र चावला

ग्रीनसेल मोबिलिटी के एमडी और सीईओ, देवेन्द्र चावला ने कहा, “भारत के इलेक्ट्रिक परिवहन परिदृश्य को बदलने की दिशा में हमारे प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए ग्रीन फाइनेंसिंग एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।” कंपनी ने कहा कि वित्त सुविधा FAME II योजना के तहत इलेक्ट्रिक बसों की खरीद, संचालन और रखरखाव में मदद करेगी।  जिसे 10 साल के रियायत समझौते के तहत उत्तर प्रदेश सरकार के शहरी परिवहन निदेशालय द्वारा प्रशासित किया जाता है।

एसएमबीसी इंडिया के कंट्री हेड हिरोयुकी मेसाकी ने कहा, “अपनी वित्तीय विशेषज्ञता और वैश्विक नेटवर्क का लाभ उठाकर, हमारा उद्देश्य अधिक टिकाऊ भविष्य का मार्ग प्रशस्त करते हुए स्वच्छ परिवहन समाधानों की दिशा में बदलाव में मदद करना है।”

Also Read- Shri Krishna Janmabhoomi Case: आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई, दोन पक्ष पेश करेंगे दलीलें  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular