Sunday, July 7, 2024
HomeInternationalTrending: सो कर उठी और छिपकली बनी लड़की, जानें हिला देने वाली...

Trending: सो कर उठी और छिपकली बनी लड़की, जानें हिला देने वाली कहानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Trending: कई बार जिंदगी में ऐसी चीजें भी होती हैं जिसकी कल्पना कर पाना भी मुश्किल है। ऐसा ही एक चौका देने वाला मामला अमेरिका से आया है। जहां एक रात में महिला की जिंदगी बदल गई। महिला जब सुबह सो कर उठी तो अचानक उसका शरीर किसी छिपकली जैसा होने लगा।

महिला ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

महिला का नाम लौरा ओटिंग है। उन्होंने इस घटना पर बताया कि जब एक दिन वे सोकर उठी तो उनकी हाथ की स्कीन ‘छिपकली’ जैसी होने लगी। जिसके बाद उसने एक दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त होनी की डरावनी किस्सा सुनाया। ये बीमारी इतनी दुर्लभ है कि पूरे अमेरिका में सिर्फ 800 लोगों को है। अपने हाथ पर छिपकली की खाल जैसी स्कीन देख लौरा ओटिंग ने देखा कि उसका पूरा शरीर झाइयों और धब्बों से बुरी तरह ढका हुआ था। कोरोना फेफड़ों के कैंसर, लिंफोमा और एचआईवी जैसे टेस्ट कराने के बाद उन्हें इस अजीबों-गरीब बीमारी के बारें में पता चला।

बुरी तरह छिली स्कीन

महिला इतनी बीमार पड़ गई कि उसकी उंगलियों की स्कीन बुरी तरह से छिल गई, जिसका मतलब है कि वे अपने फिंगरप्रिंट की मदद से फोन भी खोलने में समर्थ नहीं थी। 32 ब्लड टेस्ट और कई बायोप्सी के बाद, उन्हें दुर्लभ ऑटोइम्यून बीमारी पिटिरियासिस रूब्रा पिलारिस (पीआरपी) का पता चल सका।

लौरा ने बताई आपबीती

लौरा ने बताया कि, नवंबर 2020 के लास्ट में मुझे सूखी खांसी हुई। मैंने अगले चार हफ्तों में लगभग एक दर्जन कोविड-19 टेस्ट कराए, लेकिन सभी निगेटिव निकले। इसके बाद भी खासी बंद नहीं हुई। साल 2021 के छह सप्ताह बाद, मेरी उंगलियां छिलने लगीं और मेरे कंधों और ऊपरी बांहों पर दाने आने लगे। इस टाइम मैं काफी ज्यादा बीमार महसूस कर रही थी। इस दौरान उन्हें एक से दूसरे डॉक्टर के पास भटकना पड़ा।

मुश्किलों भरें रहें लौरा के दिन (Trending)

लौरा ने आगे बताया कि, “हमने क्रीम, स्टेरॉयड, गोलियां, सभी तरह के लोशन और औषधियाँ आज़माईं, लेकिन कुछ काम नहीं आया। मैं बस ज्य़ादा से ज्यादा सूजन, ज्य़ादा से ज्यादा खुजली, और ज्य़ादा से ज्यादा थकावट महसूस करती रही थी। मुझे नींद नहीं आ रही थी, मैं खा नहीं रही थी, मैं अपने वस्त्रों में फिट नहीं हो पा रही थी, और बड़े मुश्किल से जूते पहन पाती थी।”

ALSO READ: 

UP Crime: दोस्त से बात करना लड़की को पड़ा महंगा, बाप और चाचा ने दी खौफनाक सजा! 

एक्टर Mithun Chakraborty अचानक अस्पताल में भर्ती, जानिए मिथुन को क्या हुआ?

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular