Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGIS 2023: पुलिसकर्मियों के अवकाश रद्द, तीन दिवसीय आयोजन को देखते हुए...

GIS 2023: पुलिसकर्मियों के अवकाश रद्द, तीन दिवसीय आयोजन को देखते हुए शासन का फैसला

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट यूपी में होने वाला एक बड़ा निवेश कार्यक्रम है जो तीन दिवसीय होगा। 9 फरवरी से 11 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा लेंगी।

- Advertisement -

GIS 2023:  प्रदेश में 10 से 12 फरवरी तक तीन दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टमेंट का आयोजन किया जा रहा है इस आयोजन के लिए तमाम तैयारियां पूरी की जा चुकी है सीएम योगी जीआईएस 2023 की तैयारियों की समीक्षा खुद कर रहें हैं ऐसे में पुलिस विभाग नें भी कमर कस ली है पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी किया गया है कि जिन भी पुलिस कर्मियों नें अवकाश के लिए आवेदन किया है या जो भी इस समय अवकाश पर है उनकी छुट्टियों को रद्द किया जाता है वहीं आपतकालीन स्थिति को और जिनके घर पर शादी विवाह का कार्यक्रम है वो छुट्टीयों पर रह सकते हैं

आदेश जारी कर अवकाश रद्द

पुलिसकर्मियों के सभी अवकाश को तत्काल प्रभाव से रद्द किया गया है ये आदेश आज से लागू किया गया है दरअसल प्रदेश में 3 दिनों तक ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया जा रहा है ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिगत ऐसा किया जा रहा है ये आयोजन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगा सरकार ने इसे और शानदार बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है सीएम योगी पल पल की खबर रख रहें हैं।

विश्व के तमाम हिस्सों की कंपनियां लेंगी हिस्सा

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट में देश और विदेश के तमाम हिस्सों से कंपनियों को आमंत्रित किया गया है ऐसे मे देश के तमाम हिस्सों से कंपनिया आ रही है माना जा रहा है कि इस आयोजन से प्रदेश में रोजगार के नए अवसर आएंगे आपको बता दें कि इस आयोजन में कंपनियों को बुलाने के लिए सरकार में तमाम मंत्री विभिन्न देशों में गए थे जहां से उन्होंने प्रदेश में निवेश करने के लिए कंपनियो के सीईओ से मुलाकात की

क्या है GIS 2023 ?

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट यूपी में होने वाला एक बड़ा निवेश कार्यक्रम है जो तीन दिवसीय होगा। 9 फरवरी से 11 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा लेंगी। सरकार का कहना है कि इस समिट के माध्यम से प्रदेश में 10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। माना जा रहा है कि इस निवेश के बाद प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

विपक्ष का हमला

इस समिट के आयोजन को लेकर एक तरफ तैयारियों पूरा करने में सरकार जुटी है। वही विपक्ष, सरकार पर जमकर हमलावर है। प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समावादी पार्टी का कहना है कि ये निवेश कार्यक्रम एक दिखावा भर है। सरकार वास्तिवक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

ये भी पढ़ें- UP Politics: सपा प्रमुख अखिलेश यादव का संदेश, प्रभु राम का रथ, सपा का पथ !

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular