Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGIS 2023: गृह मंत्री शाह बोले- यूपी सरकार त्वरित फैसले लेने में...

GIS 2023: गृह मंत्री शाह बोले- यूपी सरकार त्वरित फैसले लेने में सक्षम, समिट से बदलेगा प्रदेश का भाग्य

गृह मंत्री ने कहा कि पहली बार यूपी सरकार ने साहस का परिचय कराया है। अगले 3 दिन यूपी के 3 सालों के लिए शुभ होने जा रहे हैं।

- Advertisement -

लखनऊ: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट ( GIS 2023 ) का आज पहला दिन था। इस आयोजन के पहले दिन पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। पीएम ने इस अवसर पर कहा कि जितना विकास विगत पांच सालों में यूपी में हुआ है वो अतुलनीय है। पीएम ने इस आयोजन को सराहा। आयोजन में शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। उन्होंने यहां पर आए निवेशकों को संबोधित किया। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश में निवेशकों का स्वागत भी किया।

क्या बोले गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि पहली बार यूपी सरकार ने साहस का परिचय कराया है। अगले 3 दिन यूपी के 3 सालों के लिए शुभ होने जा रहे हैं। देश विदेश से निवेश लाने में यूपी सरकार सफल हो रही है। उन्होंने कहा कि यूपी एक विजन के साथ आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर से विकास हो रहा है। साथ ही बेहतर कानून व्यवस्था से यूपी में निवेश हो रहा है। शाह ने कहा कि पहले की सरकारों में यूपी के लोगों को निराशा हाथ लगती थी।यूपी सरकार त्वरित फैसले लेने में सक्षम हो गई है। इंवेस्टर्स समिट देश का भाग्य बदलने अपनी सक्रिय भूमिका निभाने जा रहा है पूरी दुनिया से निवेशक आएं हैं।

सीएम योगी ने कही ये बात

सीएम योगी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत। सीएम ने कहा कि यूपी उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा है। यूपी में लगातार निवेश बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में 96 लाख MSME मौजूद हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के विजन तो आगे बढ़ाने का काम लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार निर्यात दोगुना करने में सक्षम रही है। यूपी देश का ग्रोथ इंजन बन रहा है। कोविड के समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बड़े पैमाने पर श्रमिक आए। यूपी की पहचान परंपरागत उद्यम भी है। प्रदेश में आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार हो रहा है।

ये भी पढ़ें- Akhilesh In Varanasi : इंवेस्टर्स समिट पर अखिलेश ने उठाए सवाल, बोले- सीएम का दिल दिल्ली वालों से भी छोटा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular