Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGIS 2023: पीएम मोदी करेंगे सबसे बड़े निवेश वाले त्योहार का उद्घाटन,...

GIS 2023: पीएम मोदी करेंगे सबसे बड़े निवेश वाले त्योहार का उद्घाटन, 10 लाख करोड़ निवेश की उम्मीद

राजधानी लखनऊ में 10 फरवरी से 12 फरवरी तक ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। इस आयोजन से पूर्व ही यूपीसीडा ने दिए गए 1 लाख करोड़ के लक्ष्य का 3 गुणा निवेश प्राप्त कर लिया है।

- Advertisement -

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 फरवरी यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। पीएम यूपी के लखनऊ में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 ( GIS 2023 ) का उद्घाटन करेंगे। वहीं महाराष्ट्र के मुंबई में वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

10 से शुरू होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन सत्र को पीएम संबोधित करेंगे। कल पीएम मोदी दो राज्यों के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे होंगे। इस अवसर पर वो लखनऊ में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे तो महाराष्ट्र के मुंबई में वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

3 दिन होगा जीआईएस

राजधानी लखनऊ में 10 फरवरी से 12 फरवरी तक ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। इस आयोजन से पूर्व ही यूपीसीडा ने दिए गए 1 लाख करोड़ के लक्ष्य का 3 गुणा निवेश प्राप्त कर लिया है। स्थिति यह है कि होटल, अस्पताल, लॉजिस्टिक पार्क, वेयरहाउस और औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए बड़े पैमाने पर एमओयू हस्ताक्षरित किए जा रहे हैं। अकेले 82 हजार करोड़ रुपए का निवेश लॉजिस्टिक पार्क और वेयरहाउस की स्थापना के लिए होगा।

क्या है GIS 2023 ?

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट यूपी में होने वाला एक बड़ा निवेश कार्यक्रम है जो तीन दिवसीय होगा। 9 फरवरी से 11 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा लेंगी। सरकार का कहना है कि इस समिट के माध्यम से प्रदेश में 10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। माना जा रहा है कि इस निवेश के बाद प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

विपक्ष का हमला

इस समिट के आयोजन को लेकर एक तरफ तैयारियों पूरा करने में सरकार जुटी है। वही विपक्ष, सरकार पर जमकर हमलावर है। प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समावादी पार्टी का कहना है कि ये निवेश कार्यक्रम एक दिखावा भर है। सरकार वास्तिवक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

ये भी पढ़ें- GIS 2023: पुलिसकर्मियों के अवकाश रद्द, तीन दिवसीय आयोजन को देखते हुए शासन का फैसला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular