Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGIS 2023 : अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान रखने वाले पुलिसकर्मीं संभालेंगे आयोजन...

GIS 2023 : अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान रखने वाले पुलिसकर्मीं संभालेंगे आयोजन की पूरी जिम्मेदारी, जानिए, क्या है इसके पीछे की खास वजह

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट यूपी में होने वाला एक बड़ा निवेश कार्यक्रम है जो तीन दिवसीय होगा। 9 फरवरी से 11 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा लेंगी।

- Advertisement -

GIS 2023: 10 से 12 फरवरी को होने वाले ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। इस भव्य आयोजन में अब सिर्फ कुछ ही दिनों को वक्त बचा है ऐसे में शासन प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। दरअसल इस आयोजन में देश विदेश से तमाम निवेशक अतिथि आने को हैं। जिनकी खातिरदारी में किसी प्रकार की कोई कमी न हो इसका भरपूर ध्यान रखा जा रहै है। निवेशको और अतिथियों के सत्कार और सहयोग के लिए शासन ने युवा अधिकारियों की ड्यूटी लगाने का फैसला किया है। वहीं इन अधिकारियों के सत्कार में लगे अधिकारियों के लिए विशेष प्रकार का परिधान भी तय किया गया है जिसे वो पहनेंगे और उनका स्वागत करेंगे।

इस ड्रेस में दिखेंगे युवा अधिकारी

तीन दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट में देश और विदेश से तमाम निवेशक और अतिथि शामिल होने जा रहे हैं। ऐसे में उनके स्वागत और सत्कार में कोई कमी ना रहे इसके विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है। ये सभी अधिकारी सुपर कॉप नीले ब्लेजर, सफेद शर्ट, ग्रे ट्राउजर में दिखेंगे। जानकारी हो कि 500 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गयी है। इसमें 150 आईएएस व पीसीएस, 150 राजस्व परिषद के अधिकारी शामिल हैं।तकनीकी शिक्षा सेवा के 150 अधिकारी यूपीसीडा के 34 तो यीडा के 33, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के 30 अधिकारी होंगे।

सुरक्षा के हैं ये इंतजाम

तीन दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ के वृंदावन में आयोजित हो रहा है। इसके लिए तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। इस भव्य आयोजन के लिए सुरक्षा के खास इतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर अंदर घेरे में यूपी पुलिस के 500 सुपरकॉप तैनात होंगे।
कमिश्नरेट के फुर्तीले, कम उम्र वाले महिला पुरूष कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। 500 सुपरकॉप की टीम में सिपाही, दरोगा और इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को सामिल किया जाएगा।

अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान रखने वालों की लगेगी ड्यूटी

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट में देश विदेश के तमाम अतिथि व निवेळक शामिल होने जा रहें हैं। ऐसे में उनको कुछ जानने समझने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए ऐसे अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी जो हिन्दी और अंग्रेजी में विशेष पकड़ रखते हों। सुकक्षा कॉप में कुल 500 पुलिसकर्मी होंगे जो कि इस आयोजन की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

क्या है GIS 2023 ?

ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट यूपी में होने वाला एक बड़ा निवेश कार्यक्रम है जो तीन दिवसीय होगा। 9 फरवरी से 11 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा लेंगी। सरकार का कहना है कि इस समिट के माध्यम से प्रदेश में 10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश का लक्ष्य रखा गया है। माना जा रहा है कि इस निवेश के बाद प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें- GIS 2023: पुलिसकर्मियों के अवकाश रद्द, तीन दिवसीय आयोजन को देखते हुए शासन का फैसला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular