Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमस्कट से ला रहा था डेढ़ करोड़ का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर...

मस्कट से ला रहा था डेढ़ करोड़ का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया : Gold caught at Lucknow airport

मस्कट से एक व्यक्ति करीब डेढ़ करोड़ कीमत का सोना लेकर आ रहा था। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने शक के आधार पर इस व्यक्ति को चेक किया और उसे सोने के संग धर लिया। पकड़े गए व्यक्ति के पास से तीन किलोग्राम वजन के 27 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। दिलचस्प बात यह है कि पकड़े गए यात्री ने पूछताछ में बताया कि इस खेल में एयर इंडिया की बस का एक चालक भी शामिल है। टीम ने उसे भी दबोच लिया है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Gold caught at Lucknow airport मस्कट से एक व्यक्ति करीब डेढ़ करोड़ कीमत का सोना लेकर आ रहा था। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने शक के आधार पर इस व्यक्ति को चेक किया और उसे सोने के संग धर लिया। पकड़े गए व्यक्ति के पास से तीन किलोग्राम वजन के 27 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। दिलचस्प बात यह है कि पकड़े गए यात्री ने पूछताछ में बताया कि इस खेल में एयर इंडिया की बस का एक चालक भी शामिल है। टीम ने उसे भी दबोच लिया है।

लाल और काले रंग के टेप में पैक था सोना Gold caught at Lucknow airport

मस्कट से उड़ान ओवी-797 रात करीब तीन बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची थी। इस दौरान कस्टम विभाग की टीम को एक यात्री पर संदेह हुआ। यात्री के पास मौजूद एक हैंडबैग की तलाशी ली गई। जिसमें लाल और काले रंग के टेप से पैक किए गए सोने के 27 बिस्कुट बरामद हुए। कस्टम की टीम ने उसका वजन किया। सभी 27 सोने के बिस्कुट का वजन 3149.280 ग्राम निकला। जिसकी कीमत करीब 1.68 करोड़ रुपये है।

एयर इंडिया के बस ड्राइवर को देना था सोना Gold caught at Lucknow airport

सोना लेकर आए यात्री से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह सोना उसे एयर इंडिया के बस चालक को देना था। बस चालक ही इस सोने को एयरपोर्ट के बाहर किसी तस्कर को सौंपता। कस्टम की टीम ने यात्री के साथ चालक को भी गिरफ्तार कर आर्थिक मामलों के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट को सौंप दिया।

Also Read : किसान का शव गांव के बाहर टुकड़ों में मिला, एक दिन पहले खेत से हुआ था लापता

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular