Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGonda: 2.50 लाख लोन लेकर बनाया मुर्गी फॉर्म, बारिश ने कर दिया...

Gonda: 2.50 लाख लोन लेकर बनाया मुर्गी फॉर्म, बारिश ने कर दिया तहस नहस, 1100 चूजो की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), गोण्डा: जनपद में आई कल आंधी बारिश ने विकास खंड वजीरगंज स्थित ग्राम सेहरिया में किसान जसवंत सिंह की खुशियों पर दस्तक देकर बर्बादी का ऐसा कहर बरपाया कि जसवंत सिंह पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। किसान जसवंत सिंह का कहना है कि हाल फिलहाल में समूह द्वारा उसने ढाई लाख का लोन पास कराकर काफी मशक्कतों से मुर्गी फार्म का निर्माण कराया था,जिसकी दीवारें आंधी के रुख को रोक न सकी और देखते ही देखते भर भराकर गिर गयी।

मुर्गी फार्म में उपयोग हुए लकड़ी की बल्लियां तिनके की भांति उड़ कर दूर जा गिरीं। जसवंत सिंह पुत्र ऋषिकेश सिंह ने बताया कि अभी हाल ही मे उसने ढाई लाख रुपये से अधिक कर्ज लेकर मुर्गी फार्म बनवाया था। जिसमे 10 दिन पहले ही सुगुना कम्पनी से एग्रीमेंट पर मुर्गी पालन करना शुरू किया था।

मुर्गी फार्म में 1100 बच्चे थे जो अचानक आयी तेज आंधी व पानी से हुए तहस नहस मुर्गी फारम में कई बच्चे/चूजे मौत के मुंह मे समा गए। इतना ही नही बच्चों को बचाने पहुंचे जसवंत सिंह के साथ ही उनकी पत्नी व दो बच्चे फार्म के नीचे दब कर चोटिल भी हो गए। जसवंत सिंह का कहना है कि काफी प्रयासों के बाद पहली बार उसने रोजी रोटी चलाने के लिए मुर्गी फार्म का निर्माण कराया था। जिसे तेज आंधी ने अपने आगोश में लेकर जमीदोज कर दिया और उसके खुशहाल जिंदगी को गमो की ऐसी भंवर में डुबों दिया। जहां से निकल पाना जसवंत के लिए नामुमकिन दिखाई देता है।

Also Read: NIA Raid: पीएफआई के खिलाफ एक्शन में एनआईए, यूपी समेत तीन राज्यों में छापेमारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular