Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur: विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन, 612 करोड़ से...

Gorakhpur: विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा गोरखपुर रेलवे स्टेशन, 612 करोड़ से बदलेगी तस्वीर, कुछ ऐसा आएगा नजर

- Advertisement -

Gorakhpur: गोरखुपर रेलवे स्टेशन की तस्वीर बदलने जा रही है। यहां पर विश्वस्तरीय सुविधाएं देने की तैयारी है। इसमे कुल 612 करोड़ रुपए की लीगत आएगी। मिली जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर भी हाईटेक व्यवस्था की रहेगी। गोरखपुर के रेलवे स्टेशन को री मॉडलिंग करने की कवायत शुरू कर दी गई है। रेलवे स्टेशन आने वाले समय में कैसा दिखेगा इसको लेकर रेलवे स्टेशन का नक्सा भी जारी किया गया है।

बदलेगी गोरखुर रेलवे स्टेशन की तस्वीर

गोरखपुर का रेलवे स्टेशन अब नए अंदाज नए लुक में नजर आने वाला है। वो भी ऐसा जिसे भारत में पहले शायद ही किसी ने देखा होगा। सारी सुविधाओ से लैस होकर ये हाईटेक रेलवे स्टेशन माना जा रहा है, कि 2026 तक नए रेलवे स्टेशन के रूप पर नजर आएगा। ये अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन कैसा दिखेगा, और कितने लागत में कब तक बन कर तहर होगा नया रेलवे स्टेशन, आज गोरखपुर के रेलवे जीएम ने एक प्रेस वार्ता कर के बताया।

कब तक होगा तैयार

जीएम ने बताया कि गोरखपुर के वल्वे स्टेशन के री मॉडलिंग का काम शुरू किया जा रहा है। इसको लेकर जल्द ही टेंडर निकाल कर इस काम को किया जाएगा। इस यरे रिमॉडलिंग में एक अद्भुत लुक में आने वाले समय मे नजर आएगा गोरखपुर का रेलवे स्टेशन। तकरिबन 612 करोड़ की लागत से तकरिबन ढाई साल में बन कर पूरी तरह से ये हाईटेक स्टेशन बन कर तैयार हो जाएगा। चूंकि हर दिन यहां 93 हजार यात्रियों का आवागमन होता है। इसकों लेकर सितंबर-अक्टूबर तक ये एजेंसी को दे दिया जाएगा और ढाई साल में ये पुरा काम कम्प्लीट हो जाएगा।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा रेलवे स्टेशन

किया जाएगा। गोरखपुर रेलवे स्टेशन को और चार चांद लगाएगा और यहां पर गाड़ियों से लेकर पार्किंग और पार्किंग और फूड प्लाजा और रेलवे स्टेशन से बस स्टेशन तक जाने का के लिए पूरा रोडमैप तैयार कर दिया गया है। आने वाले समय में यह रेलवे स्टेशन बाकी रेलवे स्टेशनों के लिए नजीर साबित होगा।

Also Read: Varanasi News : पूर्व सीएम रामनाथ कोविंद का वाराणसी दौरा, कहा- भारत तीन वर्षों में होगा दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular