Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsGorakhpur News : जीआरपी ने पकड़ा 60 मोबाइल, 2 शातिर चोर गिरफ्तार,...

Gorakhpur News : जीआरपी ने पकड़ा 60 मोबाइल, 2 शातिर चोर गिरफ्तार, नेपाल बेचते थे मोबाइल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Gorakhpur News गोरखपुर : अगर आप गोरखपुर (Gorakhpur News) से दिल्ली स्टेशन पर सफर करने जा रहे है और स्टेशन के आस पास या स्टेशन परिसर पर है, तो थोड़ा सावधान होने की जरूरत है। क्योकि ये जीआरपी के गिरफ्त में खड़े शातिर चोर पल भर में आपके मोबाइल को चुरा कर फरार हो जाते थे।

इनके साथ और भी है इनका एक पूरा नेटवर्क यानी गैंग काम करता है। फिलहाल पुलिस ने इन दो शातिर चोरो को गिरफ्तार कर लिया है और इन्हें इनके असल जगह सलाखों के पीछे भेज दिया है। अब दिल्ली स्टेशन पर सफर करने वाले यातिर्यो को थोड़ी राहत भी दी है |

दो चोर गिरफ्तार, 60 मोबाइल बरामद

गोरखपुर के प्लेटफार्म नम्बर 3 और 4 के पूर्वी छोर से जीआरपी ने दो ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने तकरीबन 60 मोबाइल बरामद किये है। जिनमे से 50 मोबाइल को ट्रेस कर लिया गया है, बाकी 10 को ट्रेस किया जा रहा है। जीआरपी पुलिस की माने तो ये शात्री शोर बड़े ही शातिराना अंदाज में मोबाइल की चोरी किया करते थे।

वैसे तो पुरे प्रदेश के रेलवे स्टेशन पर इनका नेटवर्क एक्टिव है , लेकिन ज्यादा त्र और खास कर ये शातिर चोर दिल्ली रेलवे स्टेशन और परिसर पर सक्रिय रहते थे। वहा आने और जाने वाले यातिर्यो के मोबाइल को चोरी करके रफूचक्कर हो जाते और पुलिसिया पूछ ताछ में पता चला कि ये मोबाइल चोरी करने के बाद इनके साथियों के मदद से मोबाइल को नेपाल बेच दिया जाता था।

क्योकि नेपाल में यहा की सर्विलांस काम नहीं करती है और इसका फायदा ये उठाते थे। यानी मोबाइल चोरी के बाद ये उसे नेपाल में बेच देते थे। पेशे से ये शातिर चोर मोबाईल मैकेनिक है। जिनमे से एक शेराज इटावा का रहने वाला है, दुसरा अरविन्द सैनी सिवान बिहार का रहने वाला है।

फिलहाल मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने इन दोनों शातिर चोरो को गिरफ्तार कर लिया और इन्हें जेल भेज दिया है।

पकड़े गए शातिर चोर ने कुबूल किया गुनाह

पकड़े गए इस शातिर चोर शेराज से जब पूछा गया तो उसने चोरी की बात काबुली और नेपाल में साथी के मदद से बेचने की बात भी स्वीकार की। लेकिन इसने बताया, कि मई सिर्फ चोरी की मोबाइल को खरीदता था। चोरी नहीं करता था, यानी इनका पूरा नेटवर्क काम कर रहा है।

मोबाइल चोरी करने वाले, उसे खरीदने वाले और फिर उसे अगले को बेच कर खरीदने वाले के जरिये नेपाल बेचने का खेल काफी सालो से चल रहा था। इस शातिर मैकेनिक चोर ने बताया कि ये चोरी की मोबाइल खरीदता था और बेचने पर उसे महज डेढ़ से 2 हजार रूपये मिलते थे। शेराज ने ये भी बताया कि उसे पेसो की बहुत जरूरत थी इस लिए वो पिछले 3 से 3 महीनो से ये काम कर रहा था।

नेपाल में बेची जाती थी चोरी की मोबाइल

पकड़े गए शातिर चोर के निशानदेही से जीआरपी पुलिस ने इनके पास से 60 मोबाइल फोन को बरामद कर लिया है। इन मोबाइल फोन में जयदा तर महंगे मोबाइल है। 60 मोबाइल में से 50 को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। ये 50 मोबाइल दिल्ली के है जिन्हें दिल्ली स्टेशन से चुराया गया था।

बाकी 10 मोबाइल को पुलिस ट्रेस कर रही है और जल्द ही उसे भी ट्रेस कर उसके मालिक के सुपुर्द कर दिया जाएगा। फिलहाल, पुलिस ने इसे मुखबिर की सुचना पर गिरफ्तार कर लिया है और इन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया है।

गोरखपुर के प्लेटफार्म नम्बर 3 और 4 के पूर्वी छोर से जीआरपी पुलिस ने इन्हें गिफ्तार कर लिया और इनके निशान देहि पर 60 मोबाइल बरामद किया है। पुलिस के पूछ ताछ में इनके और एनी साथी के नाम भी पता चले है। जिन्हें तलाश करने के लिए पुलिस की टीम गठित की गई है और इन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read –अखिलेश यादव ने G20 को लेकर बीजेपी पर कसा तंज, कहा- “कोई पूछ रहा है G20 में G का मतलब Ghosi…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular