Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur News: गोरखपुर में संक्रामक बीमारियां फैल रही तेजी से, जिला अस्पताल...

Gorakhpur News: गोरखपुर में संक्रामक बीमारियां फैल रही तेजी से, जिला अस्पताल में ओपीडी से लेकर दवा काउंटर तक मरीजों की भीड़…..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मौसम में बदलाव से संक्रामक बीमारियां फैलने लगी हैं। बुधवार के दिन जिला अस्पताल में ओपीडी से लेकर दवा काउंटर तक मरीजों की भीड़ देखने को मिली। कोई मरीज पेट दर्द से परेशान था तो कोई बुखार व सर्दी-जुकाम से परेशान था। ओपीडी मे बैठे डॉक्टर ने चेकअप के बाद लोगों को खाने-पीने में सावधानी बरतने की सलाह दी।

जिला अस्पताल के ओपीडी के बाहर मरीजों की लंबी कतार

शहर के पैडलगंज इलाके से जिला अस्पताल में इलाज कराने आई विंद्रावती पेट दर्द से परेशान थीं। ओपीडी मे बैठे डॉक्टर ने चेकअप के बाद लोगों को खाने-पीने में सावधानी बरतने की सलाह दी। पैडलेगंज इलाके की प्रेमशीला भी बुखार व खांसी से काफी परेशान हैं। वहीं रामजियावन भी अपने पोते की आंख लाल होने की समस्या से परेशान थे। और डॉक्टर ने उनके पोते को ड्रॉप देने के बाद घर में रहने की सलाह दी। ऐसे तमाम मरीज बुधवार को दवा के काउंटर पर धक्का-मुक्की कर रहे थे।

जिला अस्पताल की ओपीडी के आगे दवा व पर्ची काउंटर पर मरीजों की लंबी कतार लगीं थी। जितने व्यक्ति पर्ची काउंटर की कतार में लगे थे, उससे कई गुना अधिक व्यक्ति दवा काउंटर पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। वहिं डॅाक्टर का कहना है कि बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारियों का असर बढ़ जाता है। और यह काफी तेजी से फैलती है। डॅाक्टर मरीजों को खाने-पीने में सावधानी बरतने की सलाह दे रहे है। लोगों में संक्रामक बीमारी के लक्षण बुखार, पेट दर्द, आंख लाल होना हैं।

 

Also Read: Uttarakhand Weather Today: उत्तराखंड में नहीं थम रहा बारिश का कहर, आज इन जिलों में भारी वर्षा की आशंका, जानें अपने क्षेत्र का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular