Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur News: माफिया Ajit Shahi की खाली जमीन पर बनेगा पेट्रोल पंप,...

Gorakhpur News: माफिया Ajit Shahi की खाली जमीन पर बनेगा पेट्रोल पंप, हर महीने 1 लाख मिलेगा किराया

India News (इंडिया न्यूज़), Gorakhpur News: गोरखपुर के माफिया अजीत शाही का कई सालों से एमसीडी की जमीन पर कब्जा था। माफिया के खिलाफ कार्रवाई के समय यह बात संज्ञान में आई कि जमीन नगर निगम की है। माफिया की जमीन पर बुलडोजर चलवा दिया। बुलडोजर चला जमीन पर बीपीसीएल पेट्रोल पंप खोला जाएगा। इसके बदले एमसीडी को हर महीने 1 लाख रूपये किराया दिया जाएगा।
गोरखपुर के महेवा में माफिया अजीत शाही की कब्जे की गई जमीन पर पेट्रोल पंप बनाया जाएगा। इसके लिए भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से बात हो गई। बीपीसीएल एमसीडी को हर माह 1 लाख किराए के तौर पर देगा।

- Advertisement -

MCD की जमीन पर माफिया ने कर रखा था कब्जा

पैडलेगंज-नौसढ़ सिक्स लेन पर नवीन मंडी के सामने इस जमीन पर कई सालों से माफिया ने कब्जा कर रखा था। यहां पर पहले मैरिज हाल था। जब कार्रवाई हुई तो यह बात सामने आई कि ये जमीन नगर निगम की है। फिर इस नगर निगम की जमीन पर बुलडोजर चला दिया गया। ये जमीन नगर निगम के नाम पर दर्ज हो गई है। नगर निगम की जमीन में से 1237 वर्ग मीटर जमीन पेट्रोल पंप के लिए देने का निर्णय लिया।

प्रस्ताव बैठक में पास, बनेगा पेट्रोल पंप

नगर निगम सदन की तीसरी बैठक में ये प्रस्ताव रखा गया और ये प्रस्ताव बैठक में पास हो गया। वैसे शुरूआत में इसे 30 साल के लिए किराए पर दिया जाएगा। हर पांच साल के बाद किराए में 20% की वृद्धि की जाएगी। इसका संचालन एमसीडी द्वारा किया जाएगा। डीजल व पेट्रोल पर डीलरशिप कमीशन भी नगर निगम को दिया जाएगा। भविष्य में बाकी एमसीडी की जमीन पर माल बनाने की तैयारी है।

Also Read: UP Crime News : बीजेपी कार्यकर्त्ता के मौत पर केंद्रीय मंत्री का बयान आया सामने, बोले – पुलिस हत्याकांड…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular