Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatGovernment Jobs: बिहार में बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका,...

Government Jobs: बिहार में बेरोजगारों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा टिकट बुकिंग का काम

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Government Jobs: बिहार के बेरोजगारों और रेल यात्रियों के लिए जॉब पाने का एक सुनहरा मौका है। दरअसल बिहार के 28 रेलवे स्टेशनों पर जल्द ही जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवकों की बहाली होने वाली है। जिससे यात्रियों को भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर टिकट लेने में काफी आसानी मिलेगी। तो वहीं दुसरी तरफ बेरोजगार युवाओं को स्टेशन के बाहर टिकट बुक करने का अधिकार मिल सरकेगा।

समस्तीपुर रेल मंडल में ट्रेन से सफर करने वालों के लिए सुनहरा मौका

समस्तीपुर के रेल मंडल में ट्रेन में सफर करने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है। रेलवे जल्द ही जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवा खोलने की तैयारी करने जा रहा है। जिसके खुलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर यात्रियों को लाइन में लगने की अब जरूरत भी नही पड़ेगी। लोग मात्र दो रुपये अतिरिक्त देकर टिकट खरीद सकेंगें।

28 स्टेशनों पर टिकट बुकिंग कार्य बहाल करने की प्रक्रिया हुई तेज

बिहार के समस्तीपुर रेलमंडल में आने वाले 28 स्टेशनों पर टिकट बुकिंग कार्य के लिए बहाल करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। आपको बता दें कि मैट्रिक पास युवकों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की यह पहल है। तो वहीं स्टेशन के बाहर ट्रेन का टिकट बेचने के लिए कमीशन बेस पर जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक का चयन किया जाएगा।

10 नवंबर तक किया जाएगा आवेदन

जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक को लेकर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने अधिसूचना जारी की है। इसके लिए 10 नवंबर तक अवेदन करने की आखिरी तिथी तय की गई है। इस डेट के अंदर सभी लोग आवेदन कर सकते हैं।

Also Read: हिंदी पर अच्छी है पकड़ तो यहां कीजिए अप्लाई, 90 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular