Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsGovernor Anandiben Patel : भूत कर रहा राज्यपाल के कार्यक्रम की ड्यूटी,...

Governor Anandiben Patel : भूत कर रहा राज्यपाल के कार्यक्रम की ड्यूटी, आखिर क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Governor Anandiben Patel : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कुछ समय पहले बलिया गईं थीं। सीएमओ कार्यालय ने ऐसे कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी, जिसकी काफी पहले मौत हो चुकी थी। जब इसका खुलासा हुआ तो हंगामा मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू की।

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अब राज्यपाल के कार्यक्रम में मृत कर्मचारी की ड्यूटी लगाने के आरोप में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय के एक क्लर्क को निलंबित कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

क्या है पूरा मामला?

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ। विजयपति द्विवेदी ने बताया कि सीएमओ कार्यालय के आशु लिपिक ब्रिजेश कुमार को शनिवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपर निदेशक कार्यालय, आजमगढ़ से संबद्ध कर दिया गया है।

सीएमओ ने बताया कि हाल ही में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के कार्यक्रम में आशु लिपिक ब्रिजेश कुमार ने गंभीर गलती की थी। कुमार ने कथित तौर पर एक मृत कर्मचारी की ड्यूटी राज्यपाल पटेल के कार्यक्रम में लगाई थी। इसके अलावा भोजन की जांच के लिए किसी भी कर्मचारी की ड्यूटी नहीं लगाई गई।

सीएमओ ने बताया कि

द्विवेदी ने कहा कि ब्रिजेश कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि राज्यपाल पटेल 26 नवंबर को जिले के बसंतपुर स्थित जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय, बलिया के पांचवें दीक्षांत समारोह में शामिल होने आये थे।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular