Saturday, July 6, 2024
HomeWeather ReportGreater Noida: आफत की बारिश से दिल्ली-NCR का बुरा हाल, भारी बारिश...

Greater Noida: आफत की बारिश से दिल्ली-NCR का बुरा हाल, भारी बारिश के बाद कई जगह जलभराव, बढ़ी मुसीबत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में देर रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। हर तरफ पानी पानी नजर आ रहा है। जिला अधिकारी कार्यालय पूरी तरह से डूब चुका है।  तमाम ऐसे कस्बों में जलभराव के बाद जाम की स्थिति बनी हुई है,हिंडन से सटे क्षेत्रों में भी जलभराव के कारण पानी का स्तर बढ़ा है। इसके साथ ही गाजियाबाद के तमाम इलाकों में भी बारिश से जाम की स्थिति पैदा हो रही। जिससे आम लोग परेशान हैं।

गाजियाबाद के तमाम इलाकों में बारिश से जाम

दिल्ली एनसीआर में हो रही झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है, पर यह बारिश लोगों के लिए आफत बन कर भी सामने आ रही है। दरअसल आफत हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि गाजियाबाद के तमाम इलाकों में जलभराव की समस्या भी सामने आ रही है। साथ ही गाजियाबाद के तमाम इलाकों में हो रही बारिश से जाम की स्थिति भी पैदा हो रही है। अगर बात गाजियाबाद की करें तो रात से ही गाजियाबाद में रुक-रुक कर बारिश देखी जा रही है। जैसा कि मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी कुछ दिन और ऐसे ही मौसम रह सकता है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी पर बारिश से उत्पन्न होने वाली कुछ समस्याएं लोगों को झेलनी पड़ सकती है।

बारिश के वक्त तस्वीरें कुछ और ही बयां करती

वहीं अगर हम ग्रेटर नोएडा की बात करें तो ग्रेटर नोएडा, जिलाधिकारी कार्यालय में पानी भर चुका है। जहां पर डीएम बैठते हैं, एसडीएम बैठते हैं और तमाम बड़े अधिकारी इसी कार्यालय में बैठते हैं। लेकिन जलभराव इतना हो चुका है कि लोग पानी के अंदर घुसकर जाने के लिए मजबूर हैं। वॉटर लॉगिंग की समस्या को दूर करने के लिए प्राधिकृत हर साल लाखों रुपए का बजट पास करता है लेकिन बारिश के वक्त तस्वीरें कुछ और ही बयां करते हैं। गेटर नोएडा में हर तरफ पानी का सैलाब उमड़ा हुआ है, चाहे जिलाधिकारी कार्यालय की बात करें या तमाम ऐसे कस्बा और शहरी क्षेत्र हैं जहां पर जलभराव हुआ है और आम जनता काफी परेशान है।

Also Read: Lok Sabha Elections : आगामी चुनाव को लेकर योगी मंत्रिमंडल की बैठक, दिल्ली में हुआ मंथन, उपचुनावों  टिकट पर…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular