Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsGreater Noida News: नोएडा की सोसाइटी में मंदिर हटाने पर लोगों ने...

Greater Noida News: नोएडा की सोसाइटी में मंदिर हटाने पर लोगों ने किया जमकर बवाल, बिल्डर को कहा हिंदू विरोधी…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी सोसायटी में विवाद हो गया। विवाद मंदिर हटाने को लेकर हुआ। गौर सिटी सोसायटी के 14 एवेन्यू में हनुमान जी की मूर्ति हटाने को लेकर विवाद हुआ। सोसायटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ नाराजगी जताते हुए जमकर विरोध किया।

लोगों ने जमकर की नारेबाजी

आरोप है कि बिल्डर ने सोसायटी में बने हनुमान मंदिर को हटा दिया है, वहीं बिल्डर का कहना है कि हनुमान जी का मंदिर पार्किंग एरिया में अवैध तरीके से बनाया गया था। इस घटनाक्रम के विरोध में सोसायटी के लोग घरों से बाहर निकलकर जमकर विरोध कर रहे है।

बिल्डर के खिलाफ खूब नारेबाजी की। देखते देखते मामला काफी बढ़ गया, फिर बिल्डर प्रबंधन ने इस बात की सूचना पुलिस को दी और फिर पुलिस मौक पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन सोसायटी के लोग मानने को तैयार नहीं हुए।

रातों रात हटाया मंदिर

पुलिस इस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई भी पक्ष पीछे हटने को तैयार नहीं हो रहा, बताया गया कि 14 एवेन्यू सोसायटी में रहने वाले लोगों ने कुछ दिनों पहले सोसायटी के अंदर  हनुमान जी की मूर्ति रखवा दी थी और लोगों ने उसकी पूजा पाठ शुरू कर दी, लेकिन शनिवार की सुबह जब लोग मंदिर के पास पूजा करने पहुंचे तो देखा वहां सबकुछ साफ था।

बिल्डर पर हिंदु विरोधी होने का आरोप

लोगों का कहना है कि बिल्डर ने रात में चुपके से मंदिर और मूर्ति को हटा दिया है। इस घटना की जानकारी बाकी लोगों को मिली तो सोसायटी के सारे लोग गुस्सा हो गए। जानकारी के अनुसार इस घटना के विरोध में लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा। लोगों की भीड़ भी काफी बढ़ती जा रही है। सोसायटी के लोग बिल्डर पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also read: Uttarakhand News: सीएम धामी अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर, वैश्विक निवेशकों से करेंगे दिल्ली में मुलाकात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular