Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGroom Casts His Vote Before Bringing The Bride: मुजफ्फरनगर में दुल्हन लाने...

Groom Casts His Vote Before Bringing The Bride: मुजफ्फरनगर में दुल्हन लाने से पहले दूल्हे ने डाला वोट, बोला- ‘पहले मतदान, उसके बाद बहू’

- Advertisement -

Groom Casts His Vote Before Bringing The Bride

इंडिया न्यूज़, मुजफ्फरनगर:
Groom Casts His Vote Before Bringing The Bride: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पहले चरण (UP First Phase Voting) मतदान जारी है। इस चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा में वोट डाले जा रहे हैं। इन 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान जोर शोर से जारी है। पश्चिमी यूपी के लोगों में मतदान को लेकर खासा उत्‍साह देखा जा रहा है।

हर पोलिंग बूथ पर मतदान करने वालों की लंबी कतारें दिख रहीं हैं। इसी बीच मुजफ्फरनगर के एक मतदान केंद्र पर एक दूल्‍हे अपनी दुल्‍हन लाने से पहले वोट देकर अपने मताधिकार को प्राथमिकता दी। शादी से पहले इस युवा ने मतदान किया। अपनी शादी से पहले वोट डालने आए दूल्हे अंकुर बाल्यान कहते हैं कि ”पहले मतदान, उसके बाद बहू, उसके बाद सब काम।

बुजुर्गों में दिखा खासा उत्साह

मेरठ में मतदान करने के लिए बुजुर्गों में उत्सुकता दिख रहीं है। मतदान स्थल पर बैसाखी के सहारे बुजुर्ग, बुजुर्ग महिलाएं पहुंचे। सुबह से ही बुजुर्ग लाइन में लग कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। हस्तिनापुर विधानसभा के बहसूमा गांव के पोलिंग बूथ पर बुजुर्गों ने भरी संख्या में मतदान किया साथ ही लोगों से भी वोट करने की अपील की।

मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 11 जिलों की 58 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से वोट डालने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा हर तरह की तैयारी की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया की 58 सीटों में मतदान के लिए सभी तरह की तैयारी कर ली गई हैं। चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए 796 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया है। पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 623 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Read More: Samajwadi Party RLD Rally in Bijnor: सपा और रालोद ने बिजनौर में किया सयुंक्त कार्यकर्ता सम्मलेन, अखिलेश बोले- जिस तरह वोट पड़ रहा है, चुनाव का नतीजा आज शाम को ही आ जाएगा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular