Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsGyanvapi News : ज्ञानवापी विवाद में समझौते की पेशकश, विश्व वैदिक सनातन...

Gyanvapi News : ज्ञानवापी विवाद में समझौते की पेशकश, विश्व वैदिक सनातन संघ ने मुस्लिम पक्ष को भेजा समझौते का पत्र

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Gyanvapi News वाराणसी : ज्ञानवापी परिसर को लेकर विश्व वैदिक सनातन संघ ने मुस्लिम पक्ष को समझौते का पत्र भेजा है। ज्ञानवापी परिसर के न्यायिक विवाद का न्यायालय से बाहर आपसी सहमति से शांतिपूर्ण निस्तारण व आपसी बातचीत के लिए हिंदू पक्ष की तरफ से पत्र भेजा गया।

असामाजिक तत्व उठा रहे निजी फायदा

दरअसल, ज्ञानवापी परिसर को लेकर समझौते की बात कही जा रहा है। कुछ दिन पहले ही कोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर में जांच की अनुमति दी है। इस जांच में परिसर को बिना कोई नुकसान पहुचाये जांच करनी है।

वही, परिसर में अभी तक कुछ ऐसा तस्य मिला है, जिसको लेकर हिन्दू पक्ष मुस्लिम पक्ष से समझौते की बात कर रही है। हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी परिसर को लेकर समझौते की बात कही। इस पत्र में लिखा कि मुस्लिम पक्ष और हिंदू पक्ष कि न्यायालय में संवैधानिक लड़ाई का कुछ और असामाजिक तत्व निजी फायदा उठाना चाहते हैं।

बातचीत से नहीं होगा हल – वकील विष्णु शंकर

उसमे आगे लिखा था कि अपने देश और समाज की सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए इस विभाग का निस्तारण शांतिपूर्ण तरीके से आपसी बातचीत के माध्यम से निकालकर मिसाल कायम करें। मस्जिद पक्ष ने समझौते के प्रस्ताव को कमेटी के सामने रखने की बात कही है।

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने कहा यह मामला बातचीत से हल नहीं हो सकता और हम लोग बातचीत के लिए किसी टेबल पर बैठेंगे ही नहीं, न्यायिक प्रक्रिया के द्वारा जो निर्णय आएगा हम उसे स्वीकार करेंगे।

Also Read –Garhwal News : सांसद ने चमोली में विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की ली बैठक, योजनाओं को गुणवत्ता पर दिया जोर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular