Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsHaji Yakub Qureshi : माफिया मुख्तार अंसारी के बाद बसपा नेता हाजी...

Haji Yakub Qureshi : माफिया मुख्तार अंसारी के बाद बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी का गिरोह भी प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Haji Yakub Qureshi मेरठ : माफिया मुख्तार अंसारी की तरह बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी का गिरोह भी प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड कर दिया गया है। हाजी याकूब के गैंग को मेरठ पुलिस ने डी-144 नंबर दिया है। इस गिरोह में याकूब के दोनों बेटों, पत्नी और मैनेजर समेत छह लोगों के नाम हैं।

  • याकूब कुरैशी का गिरोह भी प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड
  • 2 लाख किलो से भी ज्यादा अवैध मीट बरामद
  • शातिर अपराधी के रूप में चिन्हित हुआ याकूब कुरैशी

याकूब कुरैशी का गिरोह भी प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का गिरोह प्रदेश स्तर पर रजिस्टर्ड कर लिया गया है। याकूब कुरैशी के गैंग को डी -144 नंबर भी दिया गया है। याकूब के गैंग में उसके दोनों बेटे पत्नी और मैनेजर समेत छह लोग शामिल हैं। यह वही याकूब कुरैशी हैं जिनकी बसपा काल में तूती बोलती थी। लेकिन योगीराज में याकूब कुरैशी अपने कारनामों की सजा भुगत रहे हैं।

2 लाख किलो से भी ज्यादा अवैध मीट बरामद

दरअसल, मेरठ में अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरेशी सोनभद्र जेल में बंद है। वही याकूब कुरैशी पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है। 31 मार्च 2022 में याकूब कुरैशी पर अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में एक मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद से याकूब कुरैशी कानूनी शिकंजे में फंसते चले गए।

याकूब की फैक्ट्री से 2 लाख किलो से भी ज्यादा अवैध मीट बरामद किया गया था। जिसके कुछ नमूने भी फेल हो गए। यानी खराब मीट याकूब कुरैशी गलत तरीके से पैक करके विदेश भेजने का काला कारोबार कर रहे थे । इस कारोबार में याकूब के बेटे उसकी पत्नी और उसका मैनेजर भी शामिल था।

शातिर अपराधी के रूप में चिन्हित हुआ याकूब कुरैशी

याकूब कुरैशी और उसकी फैमिली पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और गलत तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को चिन्हित करके कुर्क भी किया जा रहा है। याकूब कुरैशी को शातिर अपराधी के रूप में चिन्हित किया गया है। याकूब कुरैशी प्रदेश स्तर का माफिया भी घोषित कर दिया गया है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुड़ गई है।

ALSO READ – मुख्यमंत्री योगी बोले – “प्रदेश विकास के लिए एक नए इंजन की जरुरत”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular