Sunday, July 7, 2024
HomeAccident NewsHaldwani News: जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर बच्चे,...

Haldwani News: जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को मजबूर बच्चे, वीडियो बयां करती हकीकत धरातल की

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Haldwani News: पिछले एक दशक से यहां के लोग एकमात्र पुल और सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी यह मांग पूरी नहीं हो पाई है।बच्चे रोजाना खतरे के बीच स्कूल जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने आज तक उनके गांव की सुध नहीं ली है। न ही विधायक इस ओर कोई ध्यान दे रहे हैं।

जलस्तर बढ़ने के चलते ग्रामीणों की जान जोखिम में

हल्द्वानी के गौलापार क्षेत्र में सुखी नदी उफान पर आने से एक बार फिर विजयपुर गांव के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले एक दशक से यहां के लोग एकमात्र पुल और सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी यह मांग पूरी नहीं हो पाई है। यही वजह है कि पहाड़ों में होने वाली बरसात यहां आफत बनकर आती है और सुखी नदी में पानी का जलस्तर बढ़ने के चलते ग्रामीणों की जान जोखिम में रहती है।

बुजुर्गों को कंधे पर बैठाकर लोग अस्पताल ले जा रहे

तस्वीरों में आप स्पष्ट देख सकते हैं की स्कूली बच्चों को गांव के लोग किस तरह जान जोखिम में डालकर नदी पार करा रहे हैं। बीमार बुजुर्गों को कंधे पर बैठाकर लोग अस्पताल ले जा रहे हैं। जिससे सरकार के दावों की भी पोल खुलती नजर आ रही है।

नदी पार कराना बेहद जोखिम भरा

ग्रामीणों का कहना है कि सबसे ज्यादा दिक्कत तब आती है जब कोई बीमार हो जाता है या किसी बुजुर्ग को अस्पताल ले जाना होता है। तो उसे इस मानसून सीजन में नदी पार कराना बेहद जोखिम भरा होता है। बच्चे रोजाना खतरे के बीच स्कूल जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने आज तक उनके गांव की सुध नहीं ली है। न ही विधायक इस ओर कोई ध्यान दे रहे हैं।

Also Read: Navjot Sidhu: कांग्रेस नेता बोले- मेरा सौभाग्य मुझे गंगा किनारे समय बिताने का वक्त मिला, मरना सबको है, केवल कर्म ही जिंदा रहता

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular