Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHamirpur: 6 साल की बच्ची गले में फंस गया पेंसिल का छिलका,...

Hamirpur: 6 साल की बच्ची गले में फंस गया पेंसिल का छिलका, तड़प-तड़पकर गई जान

- Advertisement -

Hamirpur

इंडिया न्यूज, हमीरपुर (Uttar Pradesh)। यदि आपके बच्चे छोटे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। यहां कक्षा एक में पढ़ने वाली छात्रा के गले में पेंसिल का छिलका फंस गया। इससे उसकी तड़प-तड़पकर मौत हो गई। मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल है। डॉक्टरों ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।

तीन बच्चे एक साथ कर रहे थे पढ़ाई
कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी वीर गांव निवासी नंदकिशोर ने बताया बुधवार शाम उनका पुत्र अभिषेक (12), पुत्रियां अंशिका (8) व अर्तिका (6) छत पर बैठकर पढ़ाई कर रहीं थीं। होमवर्क करने के लिए अर्तिका मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थीं। तभी पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई।

दर्द से कराहती मासूम जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। परिजन उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉ. सत्येंद्र यादव ने मृत घोषित कर दिया। वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी। मां अनीता का रो रो कर बुरा हाल है। डॉक्टर ने बताया परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है।

डॉक्टर बोले- बच्चों पर नजर रखना जरूरी
सीएचसी के डॉ सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया छोटे बच्चों पर नजर रखना आवश्यक है। जिससे हादसों से बचा जा सकता है। कहा कुछ बच्चे लेट कर खाना खाते हैं अथवा पानी पीते हैं। यह जिंदगी के लिए घातक हो सकता है। स्वांस नली में खाना फंसने पर मौत तक हो सकती है।

पेन-पेंसिल का प्रयोग सावधानी से कराएं। इनसे बच्चे की आंख जख्मी हो सकती है। बिस्तर पर पड़ी पेंसिल व पेन असावधानी में शरीर पर चुभने की आशंका रहती है। बच्चों की आदत कुछ भी उठा कर मुंह में रखने की होती है जिस पर अभिभावकों को ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: कैशियर ने बैंक के पैसे से खेल डाला 41 लाख रुपए का सट्टा, पहुंचा सलाखों के पीछे

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular