Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsHapur News : होमगार्ड की मौत के एक साल बाद गरीबी में...

Hapur News : होमगार्ड की मौत के एक साल बाद गरीबी में जिंदगी गुजर रहा था परिवार, बैंक ने दिये 30 लाख रुपये

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Hapur News हापुड़ : हापुड़ (Hapur News) जिले में एचडीएफसी बैंक ने एक होमगार्ड के परिवार को 30 लाख रुपये की राशि दी है। हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा और बैंक के अधिकारीयों ने जब मृतक होमगार्ड को यह चेक दिया, तो परिवार के लोगों की आँख भर गयी।

दरअसल, हापुड़ में रहने वाले होमगार्ड की एक साल पहले बैंक से घर जाते समय रास्ते में मौत हो गयी। जिसके बाद परिवार पूरी तरह टूट गया। परिवार में किसी के पास कोई नौकरी नहीं थी। किसी तरह चाँद पैसे से परिवार का गुजरा हो रहा था। होमगार्ड का बच्चा पढ़ाई करता था लेकिन पैसे की कमी से वह पढ़ाई छोड़ चुनाई का काम करने के लिए मजबूर हो गया।

बैंक से मिले 30 लाख रुपये

होमगार्ड के मौत के बाद परिवार के लोगों को लगा की परिवार की सभी खुशियाँ जैसे छीन गयी है। मौत के बाद परिजन आर्थिक रूप से बहुत परेशान है। लेकिन इसी बीच हापुड़ एचडीएफसी बैंक और जिलाधिकारी ने होमगार्ड के परिवार वालो को 30 लाख का चेक दिया। जिसके मिलते ही परिजनों के चेहरे पर ख़ुशी साफ झलकने लगी। बैंक ने मृतक होमगार्ड के परिजनों को बैंक बुलाकर समान के साथ उन्हें यह चेक दी गयी।

बैंक ने क्यों दिया पैसा

मृतक होमगार्ड के परिवार वालो को बुलाकर बैंक से चेक दिया और बताया की होमगार्ड के द्द्वारा बैंक में सैलरी अकाउंट खोला था। उसी के सारे कवरेज को मिला कर कुल राशि 30 लाख रूपए परिजनों को सौपा गया। मृतक की पत्नी ने चेक लेते समय कहा कि इस पैसे से हम अपने पति को तो वापस नहीं ला सकते। लेकिन इस पैसे से अपने बच्चे की पढ़ाई को आगे अच्छे से करा सकते है।

Also Read – बैंक में रुपये जमा कराने आए व्यक्ति के थैले से लड़की ने चुराए हजारों रुपये, वीडियो सीसीटी मे हुआ कैद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular