Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsHapur News : विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा का भाला चोरी, पुलिस पेट्रोलिंग...

Hapur News : विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा का भाला चोरी, पुलिस पेट्रोलिंग के बाद भी बाजार से चोरी हुआ भाला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Hapur News हापुड़ : Hapur News भारत के ‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा 88.17 मीटर भाला फेंक कर विश्व विजेता बन गए। नीरज विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतकर विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बने।

नीरज चोपड़ा के इस जीत के बाद अभिनव बिंद्रा को भी पीछे छोड़ दिया। नीरज के इस जीत पर उनके घर और पूरे देश में खुसी का माहौल था। जिसके बाद देश के अलग – अलग कोने में उनके फैंस ने उनके लिए कुछ खास किया।

कोयले से बनाई तस्वीर

अमरोहा के चित्रकार जुहेंब खान समय-समय पर कोयले से तस्वीर बनाते रहते हैं तो वहीं आर्टिस्ट जुहेब खान ने नीरज चोपड़ा के जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने पर उनका 6 फीट की तस्वीर बनाकर शुक्रिया अदा किया है। नीरज चोपड़ा ने भारत को विश्व एथलीट चैंपियनशिप 2023 में पहला गोल्ड मेडल दिलाया।

नीरज ने जैवलिन थ्रो में फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 पॉइंट 17 मीटर की दूरी तक भाला फेंक और देश का नाम रोशन किया। चित्रकार ने नीरज चोपड़ा की कोयले से तस्वीर बनाकर लिखा है “देश का बेटा चांद पर”

नीरज चोपड़ा का भला हुआ चोरी

ऐसे ही सरकार ने भी नीरज के सम्मान में हापुड़ अड्डे पर स्पोर्ट्स सिटी प्रमोशन के लिए नीरज का स्टैच्यू बनवाया। जिससे की आने वाली पीढ़ी उनके कुछ सिख सके।

लेकिन एक मंजिल ऊंचाई पर लगे स्टैच्यू का भाला ही चोरी हो गया। बता दे, पुलिस पेट्रोलिंग के बाद भी बाजार से भाला चोरी हो गया। पुलिस इसकी खोज में लगी हुई है। देश में इस तरह के कार्य का होना मतलब बहुत शर्म की बात है।

Also Read – Sanatana Controversy : अयोध्या के संत ने सनातन धर्म पर दिया बड़ा बयान – “उदयनिधि स्टालिन का सर काटने वाले को देंगे 10 करोड़…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular