Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHardoi News: शॉर्ट सर्किट से लगी लोहे के कारखाने में लगी आग,...

Hardoi News: शॉर्ट सर्किट से लगी लोहे के कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान

- Advertisement -

(Hardoi News: Fire broke out in iron factory due to short circuit): हरदोई के शाहाबाद में शॉर्ट सर्किट से एक लोहे के कारखाने में भयंकर आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पड़ोस की एक दुकान और गोदाम को भी अपनी जद में ले लिया। चारों तरफ चीख-पुकार मच गई।

  • शॉर्ट सर्किट से लोहे के कारखाने में लगी आग
  • आग ने विकराल रूप धारण कर लिया
  • चारों तरफ मच गई चीख-पुकार

 

अग्निकांड में लाखों रुपए का हुआ नुकसान

इस अग्निकांड में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के तहसील मुख्यालय के निकट नर्मदा गेट के पास बाबूराम की राजा बिल्डिंग मटेरियल एवं भारत लघु उद्योग के नाम से लोहे की दुकान है। लोहे की दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।

आग ने विकराल रूप धारण कर लिया

तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने पड़ोस की राजा बिल्डिंग मटेरियल और फर्नीचर की गोदाम को भी लपेटे में ले लिया। आग का भयंकर रूप देखकर चीख-पुकार मच गई ।

आग पर काबू पाया

बाबूराम तथा आसपास के अन्य घरों के लोग अपने बचाव में घर से भाग निकले । आसपास के दुकानदारों और निवासियों को जो कुछ मिला उसी में पानी लेकर दौड़ पड़े। 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाया।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

फायर ब्रिगेड को प्रभारी निरीक्षक एसके मिश्र एवं क्षेत्राधिकारी हेमंत उपाध्याय द्वारा सूचना दी गई । हालांकि फायर ब्रिगेड सूचना के चंद मिनटों के बाद मौके पर पहुंच गई। तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था। इस आग में लाखों रुपए के सामान जल जाने की खबर है। बाबूराम एवं उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। काफी नुकसान होने की उम्मीद लगाई जा रही है। आग की सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

read also: Meerut: सात जन्मों का वादा…शादी के अगले ही दिन ससुराल से ‘गायब’ हो गई दुल्हन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular