Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsHardoi Nikay Chunav Results: हरदोई में क्या बागी और निर्दलीय बिगाड़ सकते...

Hardoi Nikay Chunav Results: हरदोई में क्या बागी और निर्दलीय बिगाड़ सकते हैं BJP का खेल? आया चौंकाने वाला एक्जिट पोल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Hardoi Nikay Chunav Result: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पहले चरण में हुए 13 नगर निकाय चुनाव के मतदान की गिनती आज 13 मई को होनी है। ऐसे में इन निकाय सीटों पर राजनीति के नजूमी गणितज्ञ हार जीत के तिलिस्म पर अपनी गणित भिड़ाने में जुटे हुए हैं।

BJP से बागी निर्दलीय प्रत्याशियों को मिलती दिख रही बढ़त

भारतीय जनता पार्टी से बागी हुए कुछ निर्दलीय प्रत्याशियों की चर्चा भी इस हार जीत के फैसले में मुख्य बिंदु पर है। इस चुनावी परिचर्चा और गणित में पान की दुकान चाय की दुकान या फिर चौपाल में भी चुनावी चकल्लस के बीच हार जीत के दावे किए जा रहे थे। इन दावों में जिले के 13 नगर निकायों में से कुछ स्थान ऐसे हैं जहां पर भाजपा से बागी हुए निर्दलीय प्रत्याशियों को भी बढ़त दिखाई जा रही है।

यह सपा और बसपा का माना जाता रहा है गढ़

बता दें कि हरदोई जनपद बीजेपी का गढ़ समझा जाने वाला 13 नगर निकाय वाला जिला है। यहां पर पूर्व में समाजवादी पार्टी और उससे पहले बहुजन समाज पार्टी का भी दबदबा रहा है। जनपद में राजनैतिक रसूख रखने वाले नरेश अग्रवाल परिवार का राजनीति में विशेष महत्व है। ऐसे में इस बार के नगर निकाय के इलेक्शन में जनपद की 13 नगर निकाय की सीटों पर अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को जनपद की सभी सीटों पर उतारा है। लेकिन इन सीटों पर उतारे गए उम्मीदवारों में पहले से उम्मीदवारी के लिए उम्मीद लगाए बैठे भाजपा के लोगों को स्थान नहीं दिया गया है। इस वजह से कुछ तो बागी हो गए और कुछ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में ताल ठोक कर सामने आए हैं।

हरदोई का एग्जिट पोल

कुल सीट 13

भाजपा- हरदोई, बिलग्राम, बेनीगंज ,कछौना, कुरसठ

कुल-5

सपा -शाहाबाद

कुल 1

बसपा- सांडी, पिहानी, संडीला

कुल 3

कांग्रेस- जीरो

निर्दलीय- मल्लावां, माधौगंज, पाली, गोपामऊ

कुल 4

UP Nikay Chunav Results 2023: किसकी होगी जय और कौन होगा पराजय? फैसला होगा आज, 760 निकायों के चुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शूरू

UP Weather Update: दिन रहेगा एकदम कूल लेकिन बाद में झेलना होगा तापमान की तपिश, जानें यूपी में कैसा रहेगा आज का मौसम

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular