Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsHeatwave Alert in Uttar Pradesh: यूपी के इन इलाकों में चलेगी गर्म...

Heatwave Alert in Uttar Pradesh: यूपी के इन इलाकों में चलेगी गर्म हवा, रात में भी राहत नहीं

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),Heatwave Alert in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है, और सूरज अपना प्रकोप दिखा रहा है। शुक्रवार को लू ना चलने से थोड़ी राहत थी, पर धीरे-धीरे गर्मी बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अधिकतम तापमान काम देखा जा रहा है।

28 मई को प्रदेश में ठन्डे मौसम के हैं संकेत

उत्तर प्रदेश में मौसम की स्थिति इस प्रकार है कि हवाओं से लेकर हवाओं के अंदर तक ऐसा महसूस हो रहा है कि जैसे सूरज उग रहा हो। मौसम विभाग के अनुसार, आज 25 मई को दिन के समय में मौसम काफी गर्म हो सकता है। शनिवार, 25 मई को इस दिन प्रदेश के पूर्वी इलाकों में धूल भरी तेज आंधी चलने का असर है और मौसम सूखा रह सकता है। पश्चिमी क्षेत्रों में आज भी लू जैसी स्थिति बनी हुई है।​ इस क्षेत्र में भी मौसम सूखा रहने की स्थिति में है। 26, 27 और 28 मई को प्रदेश में ठन्डे मौसम के संकेत हैं। इस अवधि में लू की चेतावनी का संकेत भी जारी किया है।

ये भी पढ़ें: UP Lok Sabha Phase 6 Voting Live: छठे चरण में प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, यहां जाने हर पल की अपडेट

25 मई को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर लू आने की संभावना है और रात में भी गर्मी का एहसास हो सकता है। शनिवार को जिन स्थानों पर भीषण गर्मी की संभावना है, वे हैं – जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र।

गर्म रात के संकेत इन इलाको में

लखनऊ, उन्नाव
अमेठी, रायबरेली
अयोध्या, सुल्तानपुर,
मथुरा,फिरोजाबाद, आगरा
मैनपुरी, औरैया, इटावा और पास के इलाके

गर्म दिन के संकेत इन इलाको में

बहराइच, फतेहपुर, लखीमपुर खीरी
कन्नौज, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात
और कानपुर नगर व पास के इलाके

ये भी पढ़ें: Meerut News: कमिश्नर और MDA वीसी ने रिक्शा पर सवार होकर किया शहर की पुरानी गलियों का दौरा, जानें वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular