Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsHeatWave In UP: भीषण गर्मी से चलती ट्रेन में बिगड़ी लोको पायलट...

HeatWave In UP: भीषण गर्मी से चलती ट्रेन में बिगड़ी लोको पायलट की तबीयत, हुआ बेहोश, ढाई घंटे …

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), HeatWave In UP: भयंकर गर्मी के कारण मालगाड़ी के लोको पायलट की स्वास्थ्य स्थिति प्रभावित हुई।​ इंजन के अंदर तापमान लगभग 55 डिग्री तक पहुंच गया था, लगातार 9 घंटे की ड्यूटी से लोको पायलट को उल्टी और चक्कर आने लगे। वह बेहोश हो निचे गिर पड़ा।

यह है पूरा मामला

महोबा जिले में तापमान अब 47 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है। इस हीट की दीवार से निकलना अब लोगों के लिए मुश्किल हो गया है। इस दौरान हीट वेव के कारण मालगाड़ी के लोको पायलट को बीमारी का सामना करना पड़ा। इंजन में तापमान कुछ 55 डिग्री के करीब के पास पहुंचा, जिससे पायलट की सेहत प्रभावित हुई। उसके बाद लगातार 9 घंटे की Duty के कारण पायलट को उल्टी और चक्कर आना शुरू हो गया। लोको पायलट अचेत तारा गिर गए।

ये भी पढ़ें: हजारों साल पुरानी खोपड़ी से खुला ऐसा राज, जिसे जान साइंटिस्ट भी दंग

जानकारी प्राप्त होने पर ऑटोमोबाइल एम्बुलेंस को बुलाया गया और उसका उपचार जिला अस्पताल में किया गया। लोको पायलट की अचानक स्वास्थ्य समस्या के कारण महोबा स्टेशन पर मालगाड़ी में लगभग एक घंटे तक रुकी रही। दूसरा लोको पायलट मालगाड़ी के आगमन के बाद महोबा से बांदा की दिशा में गया।​​

महोबा जिले में मौसम विभाग ने पहले से ही हीट वेव को लेकर एक चेतावनी जारी की है, जिसका प्रभाव आम जनजीवन पर दिखाई दे रहा है। महोबा जिले में तापमान 48 डिग्री के करीब पहुंच गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई। इस दौरान , प्लांट से बांदा जा रही मालगाड़ी के लोको पायलट की भीषण गर्मी के कारण खराबी आ गई।

अधिकारियो पर लगाए गए कुछ आरोप

आरोप है कि उच्च अधिकारियों ने काम करने के दबाव के तहत 11 घंटे का मेमो बनाया और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए उकसाया।​ हालाँकि, लोको पायलट की स्थिति ख़राब थी, इसलिए वे मालगाड़ी को रोककर नीचे उतर गए और उल्टा कर असंवेदनशील हो गए। उनके सहयोगियों ने उच्च अधिकारियों को सूचित कर एम्बुलेंस बुला ली।​ एम्बुलेंस की मदद से लोको पायलट को महोबा जिले के डिस्ट्रिक्ट वार्ड में भर्ती किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जनपद क्षेत्र में रेलवे डॉक्टर विष्णु द्वारा बताया गया है कि लोको पायलट को अनुकूलित किया गया है, जो अधिक गर्मी के कारण उल्टी और चक्कर आने की स्थिति में ठंडा हो गया था। इसके साथ ही वेव के प्रभाव को भी देखने को मिलता है। संबंधित व्यक्ति की चिकित्सा सुविधा जारी है।​​ स्थिति सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें: Raja Bhaiya: आखिरी चरण के मतदान से पहले बोले राजा भैया- ‘मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं…’,

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular