Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherHemkund Sahib Yatra: बर्फबारी से यात्रा पर लगी रोक, आस्था पथ पर...

Hemkund Sahib Yatra: बर्फबारी से यात्रा पर लगी रोक, आस्था पथ पर बर्फ हटाने में जुटे सेवादार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Hemkund Sahib Yatra: हेमकुंड  साहिब में खराब मौसम के कारण यात्रा पर ब्रेक लग दिया गया। मौसम खुलने के बाद ही फिर यात्रा शुरू हो पाएगी। इस कारण हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी बाद आज(गुरुवार) को सेवादारों ने हेमकुंड आस्था पथ पर पड़ी बर्फ को साफ करने का अभियान भी चलाया।

ऑफलाइन व ऑनलाइन पंजीकरण पर लगी रोक

27 मई को हेमकुडं साहीब यात्रा के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक लगा दी है। मौसम खराब होने के कारण सराकर ने ये फैसला लिया है। यात्रा के लिए अब तक 62 हजार से अधिक यात्री पंजीकरण करा चुकें हैं।

कई दिनों से लगातार चल रहा हैं मौसम खराब

चारधाम यात्रा व हेमकुंड साहिब यात्रा के शुरू होने के वक्त से लगातार मौसम खराब चल रहा है। आनें वाले 3 दिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए प्रदेश सरकरा ने ये फैसला लिया हैं। साथ ही हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए पंजीकरण पर भी रोक दी गई है। बतातें चले कि हेमकुंड साहिब की यात्रा 20 मई शुरू हुई थी, और यात्रा से ठीक पहले हेमकुंड साहिब के मार्ग से बर्फ हटाई गई थी।

अब तक कुल पंजीकरण की संख्या

धाम             कुल पंजीकरण की संख्या
केदारनाथ         1224221
बदरीनाथ         1050621
गंगोत्री             640240
यमुनोत्री           586659
हेमकुंड साहिब     62859

ये भी पढ़ें:- Khatima News: शारदा नहर में कार गिरने से 5 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular