Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडHoli 2023: अल्मोड़ा में होली के गीतों पर होल्यारों की महफिल, कुमाऊनी...

Holi 2023: अल्मोड़ा में होली के गीतों पर होल्यारों की महफिल, कुमाऊनी गाने पर जमकर धिरके लोग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Holi celebrations on Holi songs in Almora) अल्मोड़ा के शिव मंदिर में देर शाम से रात तक ढोल की थाप पर झुमकर नाचे लोग।रसिक घर-घर जाकर लोगों को अपनी मधुर संगीत की आवाज से मंत्र मुग्ध कर रहे हैं।

खबर में खास:-

  • अल्मोड़ा में होली के गीतों पर होल्यारों की महफिल,

  • धूड़ी की आग के होली के गीतों से सराबोर

  • मंदिरो में होल्यार की अदभुत विरासत

धूड़ी की आग के होली के गीतों से सराबोर

देश सहित उत्तराखंड में भी होली की धूम शुरु हो गई है। हर कोई त्यौहार को लेकर उत्तसाहित है। वहीं अगर बात करें अल्मोड़ा की तो यहां शहर हो या गांव हर जगह खड़ी होली की धूम मची हुई है। होल्यार शिव मंदिरों में देर शाम से रात तक ढोल की थाप पर झुमकर नाच रहे हैं।कुमाऊनी होली का गायन चीर बंधन के बाद राम कृष्ण व अन्य लोक गीतों के माध्यम से धूड़ी की आग के होली के गीतों से सराबोर है।

मंदिरो में होल्यार की अदभुत विरासत

बता दें, कल देर शाम से ग्रामीण क्षेत्रों के सोमेश्वर तथा अल्मोड़ा शहर के मंदिरो में होल्यार की इस होली गायन की अदभुत विरासत का अनूठी पहल है। जो आज भी जीवंत उधाहरण है। होली के रसिक घर-घर जाकर लोगों को अपनी मधुर संगीत की आवाज से मंत्र मुग्ध करते है, और इस परातन वैभव संरक्षक देने जुटे हैं।

Also Read: Dehradun News: धामी सरकार का ऐलान! होली पर ड्यूटी करने वाले 5000 रोडवेज कर्मचारियों को मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular