Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधHoli : होलिका दहन पर हिन्दू - मुस्लिम विवाद, घंटो तक पथराव...

Holi : होलिका दहन पर हिन्दू – मुस्लिम विवाद, घंटो तक पथराव में 3 लोग घायल, क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

(Hindu-Muslim dispute over Holika Dahan): हरी नगर (Hari Nagar) से एक मामला सामने आया है। जहा देर रात होलिका (Holi) दहन के चंदे को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच पथराव हुआ।

  • होली के चंदा पर विवाद
  • RAF के साथ लोकल इंटेलिजेंट टीम मौजूद
  • पुलिस ने दी जानकारी

होली के चंदा पर विवाद

मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के हरी नगर से एक मामला सामने आया है। जहा देर रात होलिका दहन के चंदे को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए हैं।

मामले पर हिंदू पक्ष का आरोप है कि जब वह चंदा मांगने गए तो मुस्लिम पक्ष में उन पर टिप्पणी कर दी। जिसका विरोध किया गया। उसके तुरंत बाद ही भारी तादाद में मुस्लिम इकट्ठा होकर सभी हिन्दुओ पर पथराव और मारपीट करने लगे। एक घंटे तक पथराव और मारपीट में 3 लोग घायल हुए हैं।

RAF के साथ लोकल इंटेलिजेंट टीम मौजूद

मेरठ एसपी सहित कई थानों की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया। देर रात हुई इस घटना के बाद इलाके में अभी भी तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। फ़िलहाल पूरे इलाके में RAF (rapid action force) के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस का कहना है कि कपिल गुप्ता की शिकायत पर 29 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने निवर्तमान सभासद शहजाद मेवाती के बेटे सुहेल ऊर्फ लल्ला को गिरफ्तार कर लिया है।

जबकि एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। इन सभी पर 307, 147, 148, 323, 504, 506 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। लखनऊ में बैठे आला अधिकारी से लेकर नेता भी हालात का पल-पल जायजा ले रहे है।

Also read- 50 हजार के इनामी बदमाश के एनकाउंटर पर बोले बीजेपी विधायक – ‘कहा था ना कि मिट्टी में मिला देंगे’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular