Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHow to Use Different Hairstyles: चेहरे के अनुसार हेयरस्टाइल रखना कितना है...

How to Use Different Hairstyles: चेहरे के अनुसार हेयरस्टाइल रखना कितना है जरूरी?

बेहद खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखने के लिए जरूरी है कि आपके चेहरे के अनुसार आपकी हेयरस्टाइल कैसी होनी चाहिए। आमतौर पर ज्यादातर यह देखा गया है कि चेहरे के अनुसार लोग अपनी हेयरस्टाइल बनाने में सक्षम नहीं हो पाते हैं। कारण यही है कि वो अपने चेहरे के अनुसार अपनी हेयरस्टाइल चुन नहीं पाते।

- Advertisement -

How to Use Different Hairstyles

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। अक्सर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह का प्रयोग अपने हेयरस्टाइल को लेकर करती हैं। लेकिन हम कई जतन करने के बाद भी अट्रैक्टिव नहीं दिखते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि हमसे कहां चूक हो जाती है? इसका सीधा जवाब है कि हमें हमें अपने चेहरे के अनुसार हेयरस्टाइल रखना चाहिए।

आपको बता दें कि यह सिर्फ महिलाओं के साथ ही नहीं बल्कि पुरुषों के साथ भी समस्या का विषय बन जाता है। कई बार महिलाएं और पुरुष दोनों ही अपने ऑउटफिट के हिसाब से अपने लुक को बेहतर साबित नहीं कर पाते हैं। कारण यही है कि वो अपने चेहरे के अनुसार अपनी हेयरस्टाइल चुन नहीं पाते।

कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं एक दूसरे की हेयरस्टाइल को कॉपी कर लेती है, फिर चाहें उनके फेस पर सूट करता हो या नहीं। ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि चेहरे का आकार बहुत मायने रखता है। तो आइए जानते हैं चेहरे के अनुसार हेयरस्टाइल के बारे में –

सबसे पहली बात कि आपको अपने चेहरे के हिसाब से ही हमेशा हेयरकट लेना चाहिए, ये नहीं कि किसी और को देखते हुए आप अपने चेहरे के लिए भी एक जैसा ही हेयरकट लें, क्योंकि यह जरूरी नहीं कि आपके चेहरे पर दूसरों का हेयरस्टाइल फिट बैठे।

हार्ट शेप फेस:

दरअसल जिनका चेहरा दिल के आकार का होता है तो वो जब भी कोई हेयरकट कराएं वो कंधे से थोड़े ऊपर हों और इन बालों में मीडियम कर्ल टच दे दें। ताकि आपके बाल थोड़े बाउंसी लगे और आपके पतले चेहरे को भरने का काम करें।

ओवल शेप फेस:

आपको बता दें की ओवल शेप फेस को एक हेयर परफ्केशनिस्ट के अनुसार एक बेहतर चेहरा माना जाता है। जिन लोगों का चेहरे ओवल शेप का होता है उन्हें हेयरस्टाइल को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कोई भी हेयरकट लेंगे सूट ही करेगा। ओवल शेप वाले लोग बालों को जैसा रखना चाहते हैं वो रख सकते हैं, उनका छोटा लंबा चेहरा हमेशा खूबसूरत ही लगेगा।

स्क्वायर शेप फेस:

जिन लड़कियों का चेहरा स्क्वायर शेप में होता है, उन्हें हमेशा स्टेप कट के साथ फ्लिप कट लेना चाहिए। स्टेप कट उनके चेहरे को सामने से देखने में बेहद अट्रैक्ट करेगा। यह कट उनके चेहरे पर ज्यादा जचता है और बाउंसी होने साथ कोई भी ऑउटफिट के साथ लुक अच्छा लगता है।

राउंड शेप फेस:

राउंड शेप फेस वाली महिलाओं को अपने बालों को आगे से छोटे और पीछे ज्यादा लेंथ रखनी चाहिए क्योंकि इससे उनका चेहरा बखूबी बैलेंस होगा और उभर कर और शार्प नज़र आएगा। ऐसे में जब आपके छोटे बाल आपके चेहरे पर आएंगे तो चार चांद लग जायेंगे।

यह भी पढ़ें- इन 4 कफ सिरप को लेकर यूपी में अलर्ट, पीने से जा सकती है आपके बच्चे की जान

यह भी पढ़ेंसांप लेकर अस्पताल पहुंचा बुजुर्ग, हुआ खूब हंगामा

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular