Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024CM Yogi Adityanath के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, मैनपुरी के...

CM Yogi Adityanath के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, मैनपुरी के लोगों ने बुलडोजर पर खड़े होकर किया स्वागत

CM Yogi Adityanath के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, मैनपुरी के लोगों ने बुलडोजर पर खड़े होकर किया स्वागत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), yogi adityanath: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हुई है। इस दौर में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ में मैनपुरी सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह के लिए प्रचार के लिए गए थे। सपा के गढ़ माने जाने वाली इस सीट पर सीएम के रोड शो में काफी भीड़ उमड़ी थी। भीड़ में कई बीजेपी कार्यकर्ता बुलडोजर पर खड़े दिखाई दिए। कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर पर खड़े होकर सीएम योगी का स्वागत किया। सीएम ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने विक्टरी का साईन भी दिखाया।

भाजपा से जयवीर सिंह उम्मीदवार

आपको बता दें कि बीजेपी ने योगी सरकार में पर्यटन मंत्री और मैनपुरी सदर से विधायक जयवीर सिंह को मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हुए उपचुनाव में डिंपल मैनपुरी ने चुनाव लड़कर जीत दर्ज किया है। इससे पहले वह दो बार कन्नौज से भी चुनाव जीत चुकी हैं।

ALSO READ: Kanpur News: “माँ काली” बने 14 साल के बच्चे से कट गई गर्दन , कानपुर के जागरण में हुआ…

कन्नौज से डिंपल की राजनीतिक करियर की शुरुआत

अगर डिंपल यादव के राजनीतिक करियर की बात करें तो 2012 में जब यूपी में सपा की सरकार बनी और अखिलेश यादव सूबे के सीएम बने। उस समय अखिलेश कन्नौज से सांसद थे। सीएम बनने के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और फिर डिंपल को यहां से मैदान में उतारा गया। उसके बाद 2014 में एक बार फिर डिंपल ने यहां से चुनाव जीता। हालांकि, 2019 में डिंपल यादव को बीजेपी के सुब्रत पाठक से हारना पड़ा।

ALSO READ: UP News: सांप के डसने से मौत, जिंदा होने की आस में गंगा नदी में लटकाया शव, फिर जो हुआ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular