Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsICC Ranking: ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, सूर्यकुमार और बिश्नोई...

ICC Ranking: ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा, सूर्यकुमार और बिश्नोई टॉप पर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) ICC Ranking: ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम नें इस सीरीज को 4-1 से जीत लिया है। इस सीरीज के दौरान भारतीय बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने ताजा टी-20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी छा गए हैं।

रवि बिश्नोई बने नंबर एक गेंदबाज (ICC Ranking)

आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग के मुताबिक भारतीय गेंदबाज रवि बिश्नोई अब दुनिया के नंबर एक टी20 बॉलर बन गए हैं। बता दें कि इससे पहले टी-20 के नंबर 1 गेंदबाज अफगानिस्तान के राशिद खान थे, ऐसे में अब वो नंबर दो पर फीसल गए हैं। वहीं टीम इंडिया के गेंदबाज अक्षर पटेल को भी रैंकिंग में फायदा पहुंचा है, वो 11 स्थान की छलांग लगाकर 16 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

सूर्याकुमार यादव भी टॉप पर कायम

वहीं भारतीय बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर कायम है। उनके साथ ऋतुराज गायकवाड़ भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं। यशस्वी जयसवाल 19वें स्थान पर आ गए हैं। अगर ऑलराउंडर्स की बात करें तो हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। बता दें कि हार्दिक वर्ल्ड कप के दौरान लगी चोट की वजह से अभी क्रिकेट से दूर चल रहे हैं।

Also Read: Amit Shah: लोकसभा में अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, कहा नेहरू की गलती…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular