Monday, May 20, 2024
HomeAasthaभोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से...

भोलेनाथ को करना है प्रसन्न, तो सोमवार के दिन इस विधि से करें पूजा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज),Bholenath: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन भगवान भोलेनाथ की उपासना की जाती है। जिससे वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं। आप भी भगवान भोलेनाथ के भक्त हैं और उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो हर सोमवार पूरे विधि विधान से पूजा (Puja) और व्रत करें साथ ही उनको अति प्रिय चीज़ अर्पित करें। जिससे आपकी सभी मनोकामना पूरी हो। आइए जानते हैं सोमवार को भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के तरीके।

भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें

सोमवार के दिन सबसे स्नान करके भगवान शिव की आराधना करें। पूजा के समय भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बेल पत्र, धतूरा, आक का फूल, दूध, गंगाजल ये सात चीज़ अर्पित करें। पूजा के दौरान शिवलिंग का कच्चे दूध और जल से अभिषेक कराना चाहिए। इसके बाद भगवान शिव की विधि विधान से पूजा अर्चना करें। दीप धूप लगाने के बाद उन्हें घी शक्कर गेहूं के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाएं। मान्यतानुसार ऐसा करने से भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होकर भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं।

इस मन्त्र का करें जाप

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्॥

ये भी पढ़ें:-

शरद पूर्णिमा पर बांकेबिहारी मंदिर खुलने के समय में हुआ बदलाव, जानें कब तक खुले रहेंगे पट 

भूमि विवाद में चाचा ने भतीजा को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular