Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIIT Kanpur Recruitment: आईआईटी कानपुर में सरकारी नौकरी पाने का बड़ा अवसर,...

IIT Kanpur Recruitment: आईआईटी कानपुर में सरकारी नौकरी पाने का बड़ा अवसर, कुल 131 पदों पर निकली भर्तियां  

- Advertisement -

IIT Kanpur Recruitment

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh) । भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर में सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार अवसर आया है। आईआईटी कानपुर में नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के जरिए जूनियर टेक्नीशियन और स्टाफ नर्स समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

कुल 131 पदों पर भर्तियां 
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 131 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- iitk.ac.in पर जाना होगा। आईआईटी कानपुर द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 09 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 09 जनवरी 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की भी यह आखिरी तारीख है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
सीधे करें आवेदन 
आईआईटी कानपुर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फीस जमा करने के बाद इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि से पहले फीस जमा करनी होगी। इस वैकेंसी में जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए फीस 1000 रुपये है। इसके अलावा एससी एसटी को 500 रुपये देने होंगे। वहीं, महिलाओं के लिए फ्री एप्लीकेशन की सुविधा है।
पात्रता 
पदों के अनुसार, पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग योग्यता और आयु सीमा रखी गई है। जैसे जूनियर टेक्नीशियन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular