Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP में दबंगों की दहशत और पुलिस की कार्यप्रणाली से दुखी किसान...

UP में दबंगों की दहशत और पुलिस की कार्यप्रणाली से दुखी किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानें पूरा मामला   

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में दबंगों की दहशत से भयभीत होकर एक मजबूर किसान ने लाचार होकर मौत को गले लगा लिया है जिसके बाद परिजनों ने पुलिस की कार्यवाही पर सवालिया निशान लगाते हुए जमकर हंगामा काटा है घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ने परिजनों को समझा बुझाकर कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला (Hamirpur News)

मामला बिंवार थाना क्षेत्र के महेरा गाँव का है। जहाँ के निवासी एक अधेड़ किसान ने दबंगों की प्रताड़ना से आहत होकर आत्महत्या कर ली। दरअसल बीते कुछ दिन पहले गाँव के ही कुछ दबंग पृवत्ति के लोगों ने किसान के घर व खेत पहुँचकर असलहों से हवाई फायरिंग करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद पीड़ित किसान ने दबंगों के खिलाफ स्थानीय पुलिस में शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की थी। जिस पर पुलिस ने घटना की जाँच कर कार्यवाही करने के बजाय दबंगों के प्रभाव में आकर मामले को रफा दफा कर दिया। जिसके बाद पुलिस से भी न्याय न मिलता देख आहत किसान ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सभी दोषी कर्मीयों पर पुलिस करेगी कार्यवाही

वही घटना के बाद परिजनों द्वारा हंगामा करने व शव न उठाने देने की सूचना पर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी मौदहा विवेक यादव ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगो द्वारा प्रताड़ित किये जाने से आहत होकर आत्महत्या किये जाने की बात जाँच में सामने आई है। जिस पर परिजनों से तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। साथ ही जाँच के दौरान जो भी पुलिस कर्मी दोषी होगा उस पर कार्यवाही की जाएगी।

ALSO READ: 

UP Crime: PCS अधिकारी की बेटी के साथ चलती गाड़ी में गैंगरेप, 3 आरोपी गिरफ्तार 

UP Weather Today: यूपी में शुरू हुई कांपने वाली ठंड! इस शहर का पारा पहुंचा 5 डिग्री सेल्सियस, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular