Sunday, May 19, 2024
HomeViral NewsIND vs AUS: मनहूस अंपायर की लोगों ने लगा दी लंका, सोशल...

IND vs AUS: मनहूस अंपायर की लोगों ने लगा दी लंका, सोशल मीडिया पर मीम्स वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),IND vs AUS: भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जीत लिया है। इस मैच में टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करेत हुए टीम इंडिया 240 रनों का आकड़ा ही तय कर पाई। इसके जवाब में एक वक्त भारत ने 47 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने बेहतरीन साझेदारी कर के मैच को जीत लिया।

टीम इंडिया को मैच में वापसी के लिए विकेट की आवश्यकता थी। 28वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए। जिसके ओवर की 5वीं गेंद पर बॉल सीधे लाबुशेन के पैड पर लगी। बुमराह सहीत तमाम फील्डर्स और विकेटकीपर केएल राहुल ने अपील की, लेकिन अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो ने उसे नकार दिया।

टीम इंडिया के लिए घातक साबित हुए अंपायर रिचर्ड केटलबोरो

राहुल को ये यकीन था कि लाबुशेन आउट थे। उन दोनों की कप्तानी से रोहीत सिस्टम(डीआरएस) का यूस करने को कहा और इसमें कोई देरी नहीं की। उस समय स्टेडियम में मौजूद 1.30 लाख फैंस और करोड़ों भारतीयों की उम्मीदें डीआरएस पर थी। यदि वे विकेट भारतीय टीम को मिल जाता तो भारत मैच में एक बार फिर वापसी कर सकता था, लेकिन ऐसा ना हो सका। अंपायर रिचर्ड केटलबोरो एक बार फिर टीम इंडिया के लिए घातक साबित रहे।

रिव्यू में दिखा कि ये फैसला अंपायर्स कॉल था। मतलब अंपायर ने खिलाड़ी को आउट दिया होता तो आउट, नॉटआउट दिया तो नॉटआउट। अंपायर्स कॉल को लेकर लंबे समय से विवाद चलता आ रहा है।

समीक्षा से पता चला कि गेंद विकेट पर लगी थी, लेकिन यह अंपायर का फैसला था। अंपायर के फैसले का मतलब है कि गेंद कहीं भी जा सकती थी, यानी गलती की गुंजाइश अंपायर के पास जाती है। जैसे ही अंपायर का फैसला आया, कमेंटेटर हर्षा भोगले ने घोषणा की ” मिलिमिटर से किसी की किस्मत अधर में लटक जाती है।”

इस तरह अंपायर रिचर्ड कैटलब्रॉ एक बार फिर भारत के लिए दुर्भाग्यशाली साबित हुए। वह इससे पहले कई फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ अंपायरिंग कर चुके हैं, जिसमें 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल भी शामिल है।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular