Monday, July 8, 2024
HomeKaam Ki BaatIND vs AUS test match : इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने...

IND vs AUS test match : इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने बैटिंग के बाद बॉलिंग में भी पस्त टीम इंडिया

- Advertisement -

(Team India battered in bowling after batting in front of Australia in Indore Test): बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दो टेस्ट गंवाने के बाद आखिरकार पहली बार मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS test match) फ़्रंकफुट पर नजर आई।

  • पहले दिन गंवाए 14 विकेट
  • ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बढ़त

बता दें, नागपुर और दिल्ली टेस्ट में जीत के बाद इंदौर में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया स्पिनरों की मददगार पिच के अपने ही जाल में फंस गई है।

फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी में भारत को जल्दी निपटाने के बाद खुद इस सीरीज में अपनी अब तक की सबसे जुझारू बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंडिया पर 47 रनों की बढ़त बना ली है।

पहले दिन गंवाए 14 विकेट

बता दें, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहले ही दिन दोनों टीमों ने कुल मिलाकर 14 विकेट गंवाए। जिसमें पहले डेढ़ सेशन के अंदर ही टीम इंडिया की पूरी टीम मात्र 109 रनों पर ढेर हो गई।

इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल रहे स्टीवन स्मिथ ने छठे ओवर से ही स्पिनरों को अटैक के लिए लगा दिया था। इस ओवर से ही भारतीय बल्लेबाज फंसते गए। टीम इंडिया की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया।

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बढ़त

पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को महज 109 रनों पर समेटा। फिर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने सधी हुई बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड को छोड़ दे तो आगे के बल्लेबाज ने संभलकर बल्लेबाजी की।

उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर सीरीज में अपना अर्धशतक जमाया। बाद में वे स्मिथ का शिकार बने। स्मिथ ने पहले के मुकाबले बल्लेबाजी में समय देकर 26 रनों जुझारू की पारी खेली।

दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 156 रन बनाकर 47 रन की बढ़त ले ली । आगे कैमरन ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पारी को आगे बढ़ाएंगे।

ALSO READ- योगी के भाषण के दौरान बोले शिवपाल कहा, अपनी सरकार में पूरा कर दिया था 90 फीसदी काम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular