Sunday, May 19, 2024
HomeEducationIndian Army Jobs: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का मौका... इंटरव्यू से...

Indian Army Jobs: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का मौका… इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन , होगी 1.77 लाख सैलरी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Indian Army Jobs:भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट के पद पर भर्तियां निकाली हैं। इस पद के लिए बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग और बैचलर और टेक्नोलॉजी कर रहे या कर चुके कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते है। आपका सिलेक्शन सीधा इंटरव्यू से होगा।

इंडियन आर्मी में जॉब पाने के इक्छुक कई लोग है, आप भी जा कर इंडियन आर्मी की साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। भारतीय सेना ने ऑफिसर पद के लिए भर्ती निकाली है। सिर्फ इंटरव्यू के द्वारा ही सिलेक्शन किया जाएगा। भारतीय सेना- भर्ती के लिए जनवरी 2025 में शुरू होने वाले 140वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC) का नोटिफिकेशन जारी किया है।

आवेदन की आखिरी तारीख 9 मई

इस पद के एप्लीकेशन के लिए कैंडिडेट्स के पास बीटेक/बीई पास की डिग्री होनी चाहिए या बीटेक फाइनल ईयर वाले छात्र भी अप्लाई कर सकते हैं, फाइनल ईयर के छात्र भी अप्लाई कर सकते है। आवेदन के लिए https://joinindianarmy.nic.in/ इस वेबसाइट पर जाना होगा। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 9 मई 2024 है।ऍप्लिकैंट्स का SSB इंटरव्यू होगा। सेवा चयन बोर्ड इसमें साक्षात्कार हैं। इस परीक्षा में दो भाग शामिल हैं: एक इंटेलिजेंस और पर्सनैलिटी टेस्ट और एक ग्रुप इंटरव्यू। कैंडिडेट की आयु 20 से 27 साल होनी चाहिए, साथ ही ये भर्ती केवल अविवाहित पुरुषो के लिए है।

ALSO READ:ओ तेरी…ये कैसी दुनिया में आ गया, पैदा होते ही घूरने लगा बच्चा

इतनी मिलेगी सैलरी

जो इस भर्ती के लिए सेलेक्ट किए जाएंगे, उनको इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) देहरादून में 12 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट रैंक पर परमानेंट कमीशन पर नौकरी मिल जाएगी। सेलेक्ट हुए ऍप्लिकैंट्स को बेसिक सैलरी लेवल-10, पे-स्केल 56,100 – 1,77,500 के अनुसार मिलेगी।

ALSO READ:रायबरेली में Rahul Gandhi पर भड़के कार्यकर्ता, लगाए वापस जाओ के नारे 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular