Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग...

Indian Players are ready for Davis Cup 2022 भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया : जीशान

- Advertisement -

Indian Players are ready for Davis Cup 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Indian Players are ready for Davis Cup 2022 : अगले महीने डेनमार्क (Denmark) के खिलाफ डेविस कप (Davis Cup) खेला जाएगा। डेविस कप विश्व ग्रुप 1 प्ले ऑफ (Davis Cup World Group 1 Play Off) मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों (Indian players) की रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया है। टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) डबल्स रैंकिंग में 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं बोपन्ना के साथ टाटा ओपन का खिताब जीतने वाले रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

Pro Tennis League 2021 Big Auction

रामनाथन डब्लस में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 94 पर पहुंच गए हैं। यूकी भांबरी की रैंकिंग में 193 स्थान का उछाल हुआ है। वहीं दूसरी तरफ डेनमार्क के खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी काफी सुधार हुआ है लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में उनकी रैंकिंग में कम सुधार हुआ है।

रैंकिंग में उछाल से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा : जीशान अली

इस बारे में भारतीय टीम के कोच जीशान अली ने कहा कि हालांकि डेविस कप में व्यक्तिगत रैंकिंग का कोई ज्यादा मतलब नहीं है लेकिन फिर भी डेविस कप जैसे बड़े आयोजन से पहले रैंकिंग में उछाल होने से खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ता है और मैं पूरी भारतीय टीम को इसके लिए बधाई देता हूं।

इसके साथ ही पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। गौरतलब है कि यूकी भांबरी की इस सीजन के शुरू में रैंकिंग एक हजार से भी नीचे चली गई थी और वह घुटने की चोट की वजह से काफी समय तक टेनिस नहीं खेले थे लेकिन अब वह 193 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए 670वें स्तान पर पहुंच गये हैं। केवल प्रजनेश गुणेश्वरन रैंकिंग में सात पायदान नीचे उतरे हैं और वह रैंकिंग में 235वें स्थान पर हैं।

रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं डेनमार्क के होल्गर रेने

डेनमार्क के होल्गर रेने सिंगल्स में दोनों टीमों में रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। वह 88वें स्थान पर आ गये हैं। इससे पहले उनकी रैंकिंग 103वें स्थान पर थी। माइकल टोपेर्गाड ने स्थान का सुधार करते हुए 223वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Read More: Lucknow Super Giants Logo: IPL टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स ने जारी किया ऑफिसियल लोगो

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular