Sunday, April 14, 2024
HomeGovernment ActionIndian Railway: वेटिंग से मिलेगा छुटकारा, इन रूटों पर चलेंगी 112 स्पेशल...

Indian Railway: वेटिंग से मिलेगा छुटकारा, इन रूटों पर चलेंगी 112 स्पेशल ट्रेनें

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Indian Railway: होली पर 112 स्पेशल ट्रेनों के जरिए मुसाफिरों को वेटिंग से निजात मिलेगा। होली में आने के बाद जाने वाले यात्रियों के लिए फिर 4 स्पेशल ट्रेन चलाया गया है। इन ट्रेनों के जरिए वेटिंग से जाने वाले यात्रियों को निजात मिलेगी। साथ ही उनकी यात्रा भी सुखद और सुरक्षित होगी। इसको लेकर रेलवे ने सभी यात्रियों से कहा है कि यात्रा करने से पहले रेलवे के साइड से ट्रेन का सिड्यूल जरुर जान ले।

तकरीबन 58 ट्रेनों को चला चुका है रेलवे

होली में रेलवे ने यात्रियों के सुविधा को लेकर तकरीबन 112 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलने का निणर्य लिया था। जिसमे तकरीबन 58 ट्रेनों को चला चुका है। जिसमे चार को आज चलाया गया। इस दौरान अभी 54 ट्रेने और चलाने का आगे प्लान है। जैसे – जैसे डिमांड बढ़ेगी वैसे वैसे उन रुटो पर ट्रेन बढाया जाएगा।

ये सभी बढे स्पेशल ट्रेन को रेलवे के साइड के जरिए उनके सिड्यूल की जानकारी ली जा सकती है। चंडीगढ़ जैसे शहर से गोरखपुर होते हुए कटियार जाना आना आसान होगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्रियों की भीड़ और उनकी सुविधा को देखते हुए पूर्वोत्‍तर रेलवे ने यह फैसला लिया है।

लगातार यात्रियों के सुविधा को ध्यान में रख कर उनकी यात्रा को और सुखद और सुरक्षित किया जा रहा है। इसको लेकर रेलवे ने सभी यात्रियों से निवेदन भी किया है। कि यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेनों के सिड्यूल को जरुर जान ले। ताकि किसी भी तरह की परेशानी यात्रा के दौरान यात्रियों को न उठाना पड़े |

डिमांड के हिसाब से चलेंगी 54 ट्रेन

गोरखपुर से दिल्ली मुंबई और बिहार जैसे तमाम शहरो और राज्यों को जोड़ने और वहा से होली में आने और जाने वाले यात्रियों के सुविधा को लेकर रेलवे तकरीबन 112 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया जिसमे तकरीबन अभी तक 58 ट्रेनों को चलाया जा चुका है। बाकी तकरीबन 54 ट्रेनों को आगे डिमांड के हिसाब से रेलवे और चलाएगा। जिसको लेकर हमारे इंडिया न्यूज़ संवाददाता सुशील कुमार ने ग्राउंड से इसका जायजा लिया ।

यात्रा सुखद करने के लिए चलाया जाएगा स्पेशल ट्रैन

गोरखपुर से होकर लखनऊ दिल्ली और मुंबई के साथ बिहार जाने और आने वाले यात्रियों को वेटिंग की समस्या से निजात मिल सके। उनकी यात्रा सुखद हो सके। इसके मद्देनजर रेलवे ने इतनी संख्या में स्पेशल ट्रेन चलाया और साथ ही सभी यात्रियों से ये भी कहा कि यात्री अपने यात्रा की शुरुवात करने से पहले सिड्यूल को जरुर जान ले। ताकि यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी न हो यात्रियों को।

Also Read –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular