होम / Guinness World Record: अहमदाबाद की 6 साल की बच्ची ने स्केटिंग में रचा इतिहास, बना दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

Guinness World Record: अहमदाबाद की 6 साल की बच्ची ने स्केटिंग में रचा इतिहास, बना दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : April 18, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Guinness World Record: गुजरात के अहमदाबाद से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। 6 साल की तक्षवी वघानी ने स्केटिंग में ऐसा कमाल दिखाया कि उसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। जिस उम्र में बच्चे खेलते कूदते हैं उसी उम्र में तक्षवी ने अपनी वर्ल्ड कायम कर दिया। यह रिकार्ड ने उसके पूरे परिवार के साथ भारत का भी नाम रोशन किया है।

तक्षवी ने लोएस्ट लिम्बो स्केटिंग में 25 मीटर से ज्यादा का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एक वीडियो शेयर करते इसकी पुष्टि की है. इस जीत का वीडियो शेयर करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा, ’25 मीटर से अधिक की लोएस्ट लिम्बो स्केटिंग.’ यह रिकॉर्ड-ब्रेकिंग उपलब्धि पिछले साल 10 मार्च को पूरी की गई थी।

Also Read- Fatehpur News: थाना परिसर में लगी भीषण आग! कई गाड़ियां जलकर राख

मनस्वी के नाम था रिकॉर्ड

तक्षवी से पहले 25 मीटर से अधिक की लोएस्ट लिम्ब स्केटिंग जीतने का खिताब पुणे की मनस्वी विशाल के नाम था। साढ़े तीन साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल करने वाली मनस्वी ने अपने हुनर और खेल के प्रति जुनून से दुनिया को सोचने पर मजबूर कर दिया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने की उनकी यात्रा लिम्बो स्केटिंग के जुनून के साथ शुरू हुई। जमीन से केवल 16.5 सेंटीमीटर की ऊंचाई बनाए रखते हुए मनस्वी ने 25 मीटर की दूरी तक आसानी से से ग्लाइड किया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox