Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Israel-Palestine War: AMU के छात्रों ने किया फिलिस्तीन का समर्थन, पैदल मार्च...

Israel-Palestine War: AMU के छात्रों ने किया फिलिस्तीन का समर्थन, पैदल मार्च निकाल कर की नारेबाजी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Israel-Palestine Conflict: यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रविवार यानी (8 अक्टूबर) को फिलोस्तीन के समर्थन में भारी तादाद में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने इस दौरान जोर जोर से नारे लगाए और पैदल मार्च भी निकाला। शिक्षार्थीयों ने अपने हाथों में We Stand Palestine, AMU Stand With Palestine जैसे पोस्टर-बैनारों को भी हाथों में लेकर प्रर्दशन किया।

छात्रों ने किया जमकर नारेबाजी

फिलीस्तीन और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल का समर्थन किया है, किन्तु वहीं दूसरी तरफ अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शिक्षार्थीयों ने फिलिस्तीन का समर्थन में प्रर्दशन किया। एएमयू के छात्रों ने इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की।

एएमयू के छात्रों ने किया फिलिस्तीन का समर्थन

पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने कहा कि जिस तरह इजराइल द्वारा फिलिस्तीन के साथ ज्यादती हो रही है वो बिल्कुल भी सही नहीं है। आगे छात्रों ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि जब यूक्रेन पर हमला होता है तो देश और दुनिया यूक्रेन के समर्थन में आ जाती है, किन्तु अब जब फिलिस्तीन पर मूसीबत आई है तो किसी भी राजनेता या अन्य समाज का ढिंढोरा पीटने वाले लोगों ने इस पर कुछ नहीं बोला, सब चुप्पी साधे बैठे हुए हैं।

मौत का सिलसिला जारी

इजरायल फिलिस्तीनी जंग के बीच खूनी खेल जारी है। इस दौरान वहां से कई खतरनाक और दर्दनाक वीडियो सामने आ रहे हैं। हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में इजरायल पर रॉकेट दागे हैं। इस रॉकेट हमले में 700 से अधिक लोगों की जान चली गई। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों की मानें तो, आतंकवादी हमले में 908 लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी  है।

इसके साथ ही, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। आगे उन्होंने  कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। गौरतलब हो कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

ALSO READ:

इजरायल में फंसी Bollywood की ये मशहूर एक्ट्रेस, नहीं हो पा रहा संपर्क 

प्रेमिका के चक्कर में दो दोस्त बने दुश्मन, फिर हुआ खूनी खेल का तांडव

Uttarakhand: अमित शाह ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, सीएम धामी की तारीफ में कहीं ये बात

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular