Sunday, July 7, 2024
Homeटॉप न्यूज़IT Raid: छापेमारी में अब तक 290 करोड़ हुए जब्त, अब भी...

IT Raid: छापेमारी में अब तक 290 करोड़ हुए जब्त, अब भी बाकि है 7 कमरों का खुलना, जानें अब तक क्या-क्या मिला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),IT Raid: झारखंड कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर इनकम टैक्स रेड में इतना पैसा मिला है कि गिनने के लिए कुछ घंटे नहीं, कई दिन लग रहे हैं। पैसा इतना ज्यादा है कि उसे रखने के लिए एक नहीं बल्कि कई अलमारियों की आवश्यकता पड़ी। इन सब के बाद बचे हुए पैसों को बैग में भरा गया। बता दें कि अब तक हुई छापेमारी में 290 करोड़ कैश मिले हैं और चौकने वाली बात ये है कि आंकड़ अब भी जारी है। इतना ही नहीं 7 कमरे और 9 लॉकर का खुलना अब भी बाकी है।

पैसा गिन्ने में लगी 40-50 लोगों की टीम

40-50 लोगों के लगने के बाद भी पैसा इतना है कि गिनती पूरी नहीं हो पाई है। इसके साथ ही नोटो की गिनती के लिए 40 छोटे मशीने लगी हुई हैं। जब्त किया गया पैसा ओडिशा के एसबीआई बालांगीर गोदाम में लाया गया। यह पैसा कुल 176 बैग में यह पैसा लाया गया है। अभी भी नोटो की गिनती जारी है। भारतीय इतिहास में किसी भी एजेंसी द्वारा संचालित ऑपरेशन में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी मनी जारी है।

सबसे ज्यादा 500 के नोट मिले

कांग्रेस सांसद के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी अब तक चल रही है। सूत्रों के अनुसार सबसे ज्यादा 500 के नोट मिले है। IT की टीम जब धीरज साहू के घर से निकली तो तीन सूटकेस लेकर आई। ऐसा माना जा रहा है कि इन सूटकेस में गहने भी थे।

ALSO READ: 

UP Police Recruitment: यूपी में ट्रैफिक पुलिस के लिए होंगी हजारों भर्ती, जानिए पूरी अपडेट 

अमेरिका वाले भी सुनेंगे राम मंदिर के संघर्ष की कहानी, खास रखा जाएगा प्रोग्राम 

UP News: यूपी की स्कूलों में रामायण काल से जुड़े सवालों पर होगा क्विज! छात्रों को मिलेगी श्री राम के मार्ग पर चलने की प्रेरणा

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular