Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsVikasnagar News : भू धसाव की जद में जाखन गांव, गांव छोड़...

Vikasnagar News : भू धसाव की जद में जाखन गांव, गांव छोड़ सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे ग्रामीण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Vikasnagar (Dehradun) : विकास नगर के दूरस्थ क्षेत्र जाखन में भूस्खलन के चलते 10 से ज्यादा मकान जमींदोज हो गए। पूरे गांव पर खतरे को देखते हुए प्रशासन ने गांव को खाली कर दिया है।

विकास नगर के दूरस्थ क्षेत्र जाखन गांव में आपदा ने बड़ा प्रहार किया है। यहाँ अचानक जमीन धंसने और भूस्खलन से तकरीबन 10 से ज्यादा मकान जमींदोज हो गए और पूरा गांव खतरे की जद में आ गया। इन खौफनाक तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस गांव पर कुदरत का कितना बड़ा कहर बरपा है। जमीन धंसने की वजह से सड़कों और मकानों में दरारे देखी जा सकती हैं। एहतियात के तौर पर पूरे गांव को खाली करा दिया गया है।

ग्रामीण कुछ समझ पाते कि मकान की दीवारें गिरने लगीं

दरअसल दोपहर बाद कुछ मकानों में हुई हलचल से यहां के ग्रामीण घबरा गए। इससे पहले ग्रामीण कुछ समझ पाते मकान की दीवारें गिरनी शुरू हो गई। चारों ओर चीख-पुकार मच गयी। गनीमत यह रही की जमीन धीरे-धीरे धस रही थी जिससे लोगों को अपनी जान बचाने का मौका मिल गया। घटना में अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है।

आवाजाही पर लगाई रोक

तहसील प्रशासन सहित वन विभाग की टीम भी राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। वहीं पूरे गांव को खाली करा दिया गया है। तकरीबन 35 परिवार को प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया है। भूस्खलन के चलते इलाके की सड़कें बंद हो चुकी हैं। ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने प्रभावित पूरे इलाके मेँ आवाजाही पर रोक लगा दी है।

Read more: युवक की दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या, दो दिन पहले हुआ था लड़ाई झगड़ा, हत्यारों की तलाश में पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular