Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJalaun News: LPG के दामों में 200 रुपये की छूट को लेकर...

Jalaun News: LPG के दामों में 200 रुपये की छूट को लेकर प्रदर्शन, डीबीटी के माध्यम से ग्राहकों के खाते में छूट दिए जाने की करी मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jalaun News: जालौन में ऑल इंडिया एलपीजी वितरक एसोसिएशन ने कलेक्ट्रेट में सरकार द्वारा 200 रुपये की एलपीजी के दामों में की गई छूट को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजते हुये इस छूट को डीबीटी के माध्यम से ग्राहकों के खाते में दिए जाने की मांग की है। जिससे एलपीजी वितरक एसोसिएशन को होने वाले नुकसान की भरपाई से बचाया जा सके।

रक्षाबंधन के पर्व पर 200 रुपए की एलपीजी के दामों में छूट दी गई

ऑल इंडिया एलपीजी वितरक एसोसिएशन के दर्जनों गैस एजेंसी संचालक सोमवार को कलेक्ट पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाधिकारी चांदनी सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजते हुये मांग की है, जिसमें एजेंसी संचालकों ने कहा कि 30 अगस्त को सरकार द्वारा घरेलू गैस ग्राहकों को रक्षाबंधन के पर्व पर 200 रुपए की एलपीजी के दामों में छूट दी गई, जो स्वागत योग्य है और इसमें आई कमी घरेलू गैस ग्राहकों के लिए राहत प्रदान करने वाला है।

एजेंसियां बंद करने की कगार पर

मगर इस छूट से दूसरा वर्ग भी प्रभावित है, जो देश भर के एलपीजी वितरक है। जिन्होंने आगामी पर्व के कारण मांग में आने वाली बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए गोदाम तथा ट्रांजिट में काफी मात्रा में सिलेंडर का भंडारण करके रखा था, ताकि पर्व के समय ग्राहकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।  मूल्य में आई इस अप्रत्याशित कमी के कारण वितरकों को डेढ़ से 3 लाख तक का घाटा का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही वितरक के कर्ज में डूबे हुए हैं जिस कारण एजेंसियां बंद करने की कगार पर पहुंच गए हैं।

3 वर्षों से अधिक से लंबित

वही कमीशन वृद्धि विगत 3 वर्षों से अधिक से लंबित है तथा बड़े हुये परिचालन खर्च के कारण वितरक पहले से ही आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा हैं।इसीलिए सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को डीबीटी के माध्यम से 200 रूपये की छूट दें, जिससे ऑल इंडिया एलपीजी वितरक एसोसिएशन को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।

Also Read: Hapur News: पुलिस द्वारा लाठी चार्ज मामले में तीन दिनों के लिए कलम बंद हड़ताल, मांगे नहीं मानने पर दी धमकी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular