Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsJalaun News : छप्पर गिरने से मां और उसके दो मासूम बच्चों...

Jalaun News : छप्पर गिरने से मां और उसके दो मासूम बच्चों की मौत, ईद मनाने मायके आई थी महिला

- Advertisement -

INDIA news (इंडिया न्यूज़), जालौन : जालौन में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया, जहां कच्चा छप्पर गिरने से उसके नीचे सो रहे मां और उसी मासूम बेटा बेटी सहित चार लोग दब गये, जिसमें मां और उसके दो मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई।

क्या है पूरा मामला

यह घटना उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लहरियापुरवा की है। जहां के रहने वाले साबिर अपनी पत्नी नूरजहां के साथ घर में रह रहे थे। ईद का त्योहार मनाने के लिये साबिर की बेटी सबिया पत्नी सद्दाम निवासी तोपखाना जालौन मायके अपने ढाई साल के बेटे शाहरुख तथा 6 माह की बेटी के साथ आई हुई थी।

शुक्रवार को अलविदा जुम्मा की नमाज के बाद सभी लोग ईद के त्योहार को अच्छे से मानने के लिए बाजार से खरीदारी करने के बाद घर पहुंचे हुए थे। देर रात को जब सभी लोग खाना खाने के बाद सो गए। शनिवार सुबह तकरीबन साढ़े 4 बजे के करीब बल्लियों के सहारे टिका साबिर के घर का छप्पर तेज हवाओं के कारण गिर गया।

जिससे उसकी पुत्री साबिया और उसका ढाई साल का बेटा शाहरुख, 6 माह की पुत्री और उसकी पत्नी नूरजहां छप्पर के नीचे दब कर गंभीर रूप से घायल हो गई। छप्पर गिरने की आवाज सुनकर परिजन तथा आस-पड़ोस के लोग जग गए। जो मौके पर पहुंचे, जिन्होंने छप्पर के नीचे दबे सभी लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया।

कड़ी मशक्कत के बाद हटा छप्पर

कड़ी मशक्कत के बाद जब छप्पर का मलवा निकाला गया तो उसमें शाबिया तथा उसके 3 साल के पुत्र शाहरुख और 6 माह की बेटी गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हे उन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने साबिया और उसके दोनों मासूम बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि नूरजहां का इलाज किया जा रहा है।

डिप्टी एसपी ने दी जानकारी

वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही उरई सर्किल के डिप्टी एसपी गिरजा शंकर त्रिपाठी उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक व पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने मामले की जांच की। उन्होंने इस हादसे के बारे में बताया कि यह हादसा सुबह 4:30 बजे के करीब हुआ। जहां लकड़ी की बल्लियों के सहारे छप्पर पर टिका हुआ था।

बल्ली कमजोर होने के कारण उसके नीचे सो रहे 4 लोग चपेट में आ गए, जिससे साबिया और उसके ढाई साल के पुत्र और छह माह की पुत्री की मौत हो गई। जबकि एक महिला घायल है, हादसे की जानकारी देर में लगी, जब तक परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंच चुके थे। इस मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ – आजमगढ़ में कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई ईद की नमाज, आरएएफ़ व पीएसी की टीम रही मौजूद

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular