Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand: भगवानपुर में किया गया जनता दरबार का आयोजन, जनता की...

Uttarakhand: भगवानपुर में किया गया जनता दरबार का आयोजन, जनता की समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही करने के दिए गए निर्देश

- Advertisement -

उत्तराखण्ड के थाना भगवानपुर क्षेत्रान्तर्गत D.G.P. अशोक कुमार तथा IG रेज करण सिंह नगन्याल समेंत तमाम पुलिस ऑफिसर शनिवार को कोतवाली मंगलौर के निरीक्षण के बाद भगवानपुर विधायक ममता राकेश एवं रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित में जनता दरबार का आयोजन किया गया। आयोजन में बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी शामिल हुए। जनता दरबार में ग्रामीणों की समस्या के बारें जानकारी लेतें हुए डीजीपी अशोक कुमार ने मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निष्पक्ष कार्यवाही करते हुये निवारण करने के निर्देश दिए।

खबर में खास:-

  • जनता दरबार का आयोजन किया गया
  • बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी शामिल हुए
  • पीड़ित को न्याय दिलाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा
  • थाने शासन से स्वीकृत होकर बनाए जाते
  • जनता की समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश

पीड़ित को न्याय दिलाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस की कार्यप्रणाली में बेहतर कार्य करने के बावजूद भी हमेशा एक पक्ष असंतुष्ट या नाराज रहता हैं। लेकिन फिर भी हम मित्र पुलिस की संकल्पना को साकार कर जनता से बेहतर संवाद स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा पीड़ित को न्याय दिलाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा हैं।

थाने शासन से स्वीकृत होकर बनाए जाते

जनसंवाद में क्षेत्रवासियों के द्वारा क्षेत्र में नए पुलिस थाने एवं चौकियां खोले जाने की मांग को गयी। जिसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि लंढौरा एवं नारसन में थाना बनाया जाना आवश्यक हैं, जिसके प्रयास किए जा रहे हैं और जिसका प्रस्ताव शासन में भेजा जाएगा क्योंकि थाने शासन से स्वीकृत होकर बनाए जाते हैं l

जनता की समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश

वहीं जनसंवाद में उपस्थित कुछ लोगो द्वारा मांग की गई कि स्कूलो मे छुट्टी के समय स्कूलों के आस–पास पुलिस की तैनाती की जाए जिससे की शरारती किस्म के विद्यार्थी महिला विद्यार्थियो या अन्य किसी के साथ किसी प्रकार की शरारत न कर सकें। जिस पर डीजीपी द्वारा उपस्थित अधिकारियो को प्रकरण का संज्ञान देते हुये कार्यवाही हेतु निर्देशित दिया गया। साथ ही पुलिस महानिदेशक द्वारा क्षेत्राधिकारी मंगलौर को हफ्ते में दो दिन थाना भगवानपुर में जनता की समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

नशा मुक्त देवभूमी मिशन 2025

समाज में नशे के बढ़ते प्रचलन को रोकने के लिए एसएसपी श्री अजय सिंह द्वारा चौपाल आयोजित किए जाने एवं विभिन्न स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए D.G.P. अशोक कुमार द्वारा उपस्थित जनता से माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड की “नशा मुक्त देवभूमी मिशन 2025” को सफल बनाने के लिए अपना सक्रिय सहयोग देने का आह्वान किया।

READ ALSO: उमेश पाल हत्या के मामलें में पुलिस ने अतीक अहमद के घर पर की छापेमारी, खाली हाथ लौटी पुलिस की टीम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular