Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJaunpur: उड़ने का था शौक, इस लड़के ने कार को बना दिया...

Jaunpur: उड़ने का था शौक, इस लड़के ने कार को बना दिया हेलीकॉप्टर, देखिए VIDEO

- Advertisement -

Jaunpur

इंडिया न्यूज, जौनपुर (Uttar Pradesh) । जौनपुर के रहने वाले विकास कोई वैज्ञानिक या इंजीनियर नहीं हैं। लेकिन अपनी एक जिद की वजह से वे एक इंजीनियर के तौर पर मशहूर हो गए हैं। दरअसल, उन्होंने अपनी कार को हेलीकॉप्टर बना डाला है। फिलहाल उनकी कार अभी उड़ती नहीं है, हालांकि भरोसा है कि एक दिन उनकी कार आसमान में उड़ती नजर आएगी।

बचपन से हवाई यात्रा करने का था सपना Jaunpur
लाइनबाजार थाना क्षेत्र बेलवा रामसागर गांव के किसान राम सिंगर सिंह का पुत्र विकास सिंह बचपन से हवाई जहाज की यात्रा करना चाहता था। लेकिन पैसे के अभाव में उसका सपना पूरा नहीं हो सका।

विकास ने बताया कि उसने सन 2019 में सोशल मीडिया पर देखा कि बिहार एक युवक युवक ने हेलीकॉप्टर बनाया है। उसी से प्रेरित होकर मैंने भी हेलीकॉप्टर बनाने की योजना बनाया। उसके बाद मैने एक एक सामान जुटाना शुरू किया , समान को खरीदने के लिए घर से पैसा मिलता था।

एक दिन मैंने हेलीकॉप्टर के बनाने के लिए अच्छी कंडीशन की पुरानी स्विफ्ट कार खरीदकर घर ले आया। परिवार वाले काफी खुश हो गए, लेकिन जब उस कार को हेलीकॉप्टर बनाने के लिए कटा दिया तो सभी लोग नाराज हो गए। गांव वाले सिरफिरा समझने लगे। जिसके कारण हम अपना घर छोड़कर मड़ियाहूं कस्बे में एक किराए के मकान में रहकर अपने सपनो को साकार करने में जुट गया। जिसके परिणाम है कि आज यह उड़ान भरने के करीब है। जल्द ही यह हवा उड़ता नजर आयेगा।

भाई बोला- कभी गांववाले विकास को पागल कहते थे Jaunpur
विकास के भाई विनय कुमार सिंह और गांव के लोग भी आज खुश नजर आ रहे हैं। लोगों ने बताया कि जब उसने अपनी स्विफ्ट कार को काटा था। तब गांव वाले उसे पागल बता रहे थे। लेकिन जब भाई ने उसे हेलीकॉप्टर का स्वरूप में ला दिया तो वही लोग वीडियो बना रहे हैं।

अब देखिए हेलीकॉप्टर के VIDEO…

यह भी पढ़ें: अब प्रदेश में जन्मजात बीमारियों की होगी पहचान, मुफ्त में मिलेगा इलाज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular